अगर आप भी करते हैं बॉडी स्प्रे का इस्तेमाल, तो एक बार जरुर पढ़ ले ये खास खबर…

कोलकाता : पसीने की दुर्गंध से बचने के लिए लोग बॉडी स्प्रे का सहारा लेते हैं जिससे कि शरीर से आ रही पसीने की बदबू से छुटकारा मिल सके। कुछ लोग बॉडी स्प्रे के इतने शौकीन होते हैं कि वे अलग-अलग वैरायटी के डिओडोरेंट अपनी अलमारी में सजाकर रखते हैं और इन बॉडी स्प्रे का रोज इस्तेमाल भी करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉडी स्प्रे से आपकी सेहत को नुकसान भी पहुंचता है। जी हां, यदि आप भी डिओडोरेंट के शौकीन हैं तो एक बार उनके नुकसान के बारे में भी जान लीजिए। जानिए बॉडी स्प्रे से होने वाले 6 नुकसान…
1. डिओडोरेंट के नियमित इस्तेमाल से त्वचा में लाल रेशेज हो जाते हैं व खुजली जैसी समस्या होने लगती है।
2. बॉडी स्प्रे के इस्तेमाल से सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्या भी हो सकती है। किसी-किसी को तेज महक वाले डिओडोरेंट से एलर्जी भी होती है।
3. बॉडी स्प्रे पसीने की दुर्गंध को कम करने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं लेकिन डिओ से पसीना निकलने की प्रक्रिया प्रभावित होती है जिससे अंदर रहने वाला पसीना और भी अधिक दुर्गंधित हो जाता है।
4. डिओ के इस्तेमाल से आपके अंडरआर्म्स काले भी पड़ सकते हैं। अगर आप सीधे डिओ को स्कीन पर लगाते हैं तो यह धीरे-धीरे आपकी त्वचा को काला करने लगता है।
5. परफ्यूम व डिओ का इस्तेमाल करते समय सावधानी रखें। इसे सीधे शरीर पर न लगाएं बल्कि कपड़ों पर स्प्रे करें।
6. ज्वेलरी पहनने से पहले ही परफ्यूम को स्प्रे कर लें, नहीं तो इसमें मिले केमिकल्स से ज्वेलरी की चमक प्रभावित हो सकती है।

Visited 226 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Mahashivratri 2024 Puja Samagri: महाशिवरात्रि में शिवजी की पूजा सामग्री की पूरी लिस्ट, यहां देखें

कोलकाता : महाशिवरात्रि का पर्व भगवान शिव को समर्पित हिंदू धर्म का महत्वपूर्ण पर्व है। इस दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना की जाती है और आगे पढ़ें »

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!