अगर आप भी खाते हैं पिस्ता तो पहले पढ़ लीजिये यह खबर

कोलकाता : पिस्ता खाना सभी पसंद करते हैं। जी हाँ, और तो और पिस्ता को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है। इसी के साथ आप जानते होंगे ये खाने में भी टेस्टी होता है। इसी के चलते इसे पकवानों को स्वादिष्ट बनाने के लिए उपयोग में लिया जाता है हालाँकि क्या आप इसके नुकसान के बारे में जानते हैं। जी दरअसल आज हम आपको पिस्ता खाने के नुकसान के बारे में बताते हैं। आइए जानते हैं।
* जी दरअसल अगर आप ज्यादा पिस्ता का सेवन कर सकते हैं तो आपको सांस की समस्या खड़ी हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि पिस्ता में प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होती है जिससे ब्लड में इसका स्तर बढ़ जाता है और सांस लेने में परेशानी होने लगती है।
* ज्यादा पिस्ता का सेवन करने से किडनी की समस्या हो सकती है ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें पोटेशियम की मात्रा ज्यादा होती है जो कि आपकी किडनी की सेहत को प्रभावित करती है। जी दरअसल इससे आपको कमजोर किडनी और हार्टबीट तेज हो जाने से समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
* ज्यादा पिस्ता का सेवन करने से जो लोग ब्लड प्रेशर के पेशेंट है उन्हें तकलीफ हो सकती है। जी दरअसल पिस्ता में नमक की अधिकता होती है इसकी वजह से दिल की बीमारियों का खतरा बढ़ता है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा इसका सेवन गुस्सैल स्वभाव के लोगों को भी नहीं करना चाहिए।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले इलाज, फिर होगी कागजी प्रकिया – ममता

कोलकाता : एसएसकेएम अस्पताल के ट्राॅमा केयर सेंटर के इंतजाम पर सीएम ममता बनर्जी ने असंतोष जताया है और साफ निर्देेश दिया है कि पहले आगे पढ़ें »

चंदन की तस्करी : हावड़ा से मुख्य अभियुक्त समेत 4 गिरफ्तार

सलकिया स्कूल रोड के एक गोदाम से मिली चोरी हुई 1.80 क्विंटल चंदन की लकड़ी सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : पुरुलिया जिले की बाघमुंडी पुलिस ने चंदन की आगे पढ़ें »

ऊपर