…ऐसा हुआ तो सेक्स के लिए तड़प उठेगा आप दोनों का मन

कोलकाता : सेक्स हमारे जीवन का एक हिस्सा है और यह क्रिया स्त्री और पुरुष दोनों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए बहुत ही जरूरी है। कभी-कभी ऐसा होता है अचानक ही सेक्स करने की इच्छा तीव्र हो जाती है। ऐसा नहीं है कि यह इच्छा केवल पुरुष के ही मन में उठती है। कई बार ऐसा होता है कि महिलाएं भी सेक्स के लिए तड़प उठती हैं। आपने अक्सर सुना होगा कि बड़ी उम्र की महिला अपने से कम उम्र के लड़के से भी सेक्स कर लेती है। यह उसी तड़प का असर है, जो मिला उससे ही काम चला लिया जाए। जबकि पुरुषों में यह इच्छा आपसी बातचीत या पोर्न फिल्म देखने के बात परवान चढ़ती है, लेकिन वह अपने बदन की गर्मी हाथों से शांत कर लेते हैं। जब कोई स्त्री या पुरुष 14 साल के हो जाते हैं तभी से उनमें सेक्स की इच्छा जागृत होने लगती है और जैसे जैसे उम्र बढ़ती जाती है यह इच्छा भी उतना ही ज्यादा बढ़ती चली जाती है। इसीलिए कहा जाता है कि सही समय पर शादी कर देना उचित है अन्यथा काफी दिक्कत आ सकती है। आप खुद के बारे में सोचिए। कई बार सेक्स की चाहत इतनी तीव्र होती है कि खुद को कूल डाउन करने में वक्त लगता है। आपके मन में भी अक्सर ऐसा सवाल उठता होगा कि आखिर अचानक से ऐसे क्यों सेक्स करने की इच्छा हुई, जबकि आप तो इस बारे में कुछ सोच भी नहीं रहे हैं और ना ही ऐसा कुछ देख रहे हैं। आइए जानते हैं क्यों अचानक मन सेक्स के लिए मचल उठता है। यदि नहीं जानते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें, क्योंकि अपने देश में सेक्स पर प्रतिबंध जैसी चीज न होती तो इतने बलात्कार नहीं होते। अब जानिए क्यों होती है सेक्स की तीव्र इच्छा- दरअसल, सेक्स की इच्छा दो तरह की होती है, एक स्पॉन्टेनियस यानी अचानक से सेक्स का मन करने लगना। जबकि दूसरी होती है रेस्पॉन्सिव यानी किसी क्रिया की प्रतिक्रिया स्वरूप उत्तेजना महसूस करना। अचानक सेक्स का मन करनेवाली जो स्वभाविक इच्छा होती है यह काफी हद तक आपकी सोच, ध्यान और हॉर्मोनल चेंजेज पर निर्भर करती है। महिलाओं की बात करें तो पीरियड्स शुरू होने से कुछ दिन पहले और पीरियड्स के दौरान महिलाओं में सेक्स की इच्छा बहुत तीव्र होती है। जबकि पुरुषों में थॉट प्रॉसेस और इवेंट इसके लिए अधिक जिम्मेदार होते हैं। यह सब हॉर्मोन्स पर निर्भर करता है। अगर किसी के साथ ऐसा होता है कि अचानक ही सेक्स की इच्छा करने लगती है और फिर कंट्रोल करना मुश्किल होता, साथ ही यह स्थिति आय दिन रहती है तो आपको डॉक्टर की सलाह की जरूरत है। बाकि अन्य स्थितियों में यह बेहद सामान्य है। अब बात करते हैं रेस्पॉन्सिव सेक्स डिजायर की। यह आमतौर पर तब होती है, जब आप आपने पार्टनर या लवर के साथ एकांत में होते हैं और इस इंटेशन के साथ एक-दूसरे के करीब आते हैं। तब लड़का और लड़की दोनों की ही बॉडी सेक्स की डिमांड करती है। ऐसा पोर्न देखते वक्त भी होता है। इस दौरान महिलाओं के प्यूबिक एरिया में खिंचाव होता है जबकि पुरुषों में इरेक्शन होता है। अब पुरुषों में सेक्स की इच्छा जगती है तो वो किसी भी कीमत पर पाने की कोशिश करते हैं, लेकिन महिलाएं उसे दबाने की पूरी कोशिश करती हैं। कई बार महिलाएं बार-बार सेक्स के बाद भी पूरा मजा नहीं पातीं तो भी वो उसी शख्स से सेक्स करती हैं, लेकिन यदि पुरुष किसी महिला से बार-बार सेक्स का मजा न पाएं तो वह उसे छोड़कर किसी और के पीछे भागने लगेगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब कोलकाता पुलिस के कर्मी कर सकेंगे स्वेच्छा से अंगदान

ऑर्गन डोनेशन के लिए भी भर सकते हैं फॉर्म सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर कोई अंगदान करना चाहता है और उसे नियम नहीं पता तो उसकी मुश्क‌िल आगे पढ़ें »

ऊपर