रास्ते पर दिखने लगे ये पक्षी तो आपकी जिंदगी में होने वाला है बड़ा बदलाव

कोलकाताः हिन्दु धर्म में हर एक चीज को शुभ और अशुभ संकेत से जोड़ कर देखा जाता है। बहुत से ऐसे संकेत होते हैं, जो अशुभ माने जाते हैं। वहीं, कई ऐसे संकेत होते हैं, जिन्हें भविष्य से जोड़कर देखा जाता है। हिन्दू धर्म में सिर्फ इंसान और पेड़-पौधे ही नहीं, बल्कि पक्षियों को भी देवी-देवताओं से जोड़कर देखा जाता है। इन्हीं में से आज हम आपको कुछ उन पक्षियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अगर आपको दिख जाएं, तो ये एक रहस्यमय संकेत देते हैं।

बाज

अगर आपको रास्ते में कहीं बाज दिख जाएं, तो इसका मतलब ये है कि आपको अपने काम और जिंदगी से जुड़ी चीजों पर ध्यान करने की जरूरत है। बाज दिखने से ऐसा माना जाता है कि आपकी जिंदगी में कुछ ऐसा होने वाला है, जिसके लिए आपको फोकस की जरूरत होती है।

चील

यदि आपको लगातार कई दिनों तक चील दिखाई दे, तो इसका मतलब है कि आपके पूर्वज आपके काफी खुश हैं। चील दिखना काफी शुभ होता है। ऐसा माना जाता है कि अगर चील दिखे, तो इसका मतलब है कि आपके हर एक काम में आपके पुर्वज की कृपा है। इसके अलवा ये परिवर्तन का भी प्रतीक है। चील का दिखना इस बात का प्रतीक भी होता है कि ये आपकी आने वाली जिंदगी में काफी बड़ा परिवर्तन होने वाला है।

उल्लू

यदि आपको बार-बार उल्लू की तस्वीर दिखे या फिर आपको रास्ते पर उल्लू दिखे, तो समझ जाएं कि आपको खुद पर भरोसा करने की जरूरत है। आप उस समय जो भी काम कर रहे होते हैं, वो आपके जीवन के लिए सही होता है। ऐसी स्थिति मे बस आपको खुद पर विश्वास करने की जरूरत होती है और अपने दिल की सुननी होती है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मिनी भारत है भवानीपुर, यहीं से शुरू होगी दिल्ली की लड़ाई : ममता

कहा : निष्पक्ष चुनाव हुआ होता तो 30 सीट भी न जीत पाती भाजपा 6 महीने में विधायक बनना जरूरी, इसके बिना सीएम पद उचित नहीं लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर