सपने में दिखे ये जानवर तो समझिए करियर में होने वाली है तरक्की

नई दिल्ली : वैसे तो सपने हमेशा से अनुसंधान का विषय रहे हैं। परंतु स्वप्न शास्त्र के अनुसार इंसान नींद में जो भी स्वप्न देखता है उसका कुछ ना कुछ अर्थ जरूर होता है। सपने भविष्य की घटनाओं का पूर्व संकेत देते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में जानवरों का आना भी शुभ या अशुभ संकेत देते हैं। ऐसे में जानते हैं कि सपने 5 जानवरों को देखना क्या संकेत देते हैं।
सपने में हाथी
सपने में हाथी देखना शुभ संकेतक माना गया है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में हाथी देखना सुख-समृद्धि का सूचक है। अगर कोई सपने में हाथी की सवारी करते देखता है तो इसका अर्थ है कि उसके घर में आने वाले समय में सुख और शांति रहेगी।
सपने में गाय
सपने में गाय देखना अत्यंत शुभ माना गया है। सपने में गाय का दिखना इस बात का संकेत देता है कि भविष्य में सुख के साधनों में वृद्धि होगी। साथ ही सपने में सफेद गाय को देखने से धन लाभ होता है। वहीं अगर सपने में बछड़ा दिखाई दे तो इसका मतलब होता है कि आमदनी में बढ़ोतरी होने वाली है।
सपने में कुत्ता
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में कुत्ता देखना शुभ है। अगर सपने में काटता हुआ दिखाई दे तो इसका अर्थ होता है कि बहुत जल्द किसी समस्या से मुक्ति मिलने वाली है। वहीं अगर सपने में कुत्ता दौड़ता हुआ दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत है कि लाइफ स्टाइल में सुधार होने वाला है।
सपने में बिल्ली या मेंढक
सपने में बिल्ली देखना शुभता का संकेत है। सपने में जंगली बिल्ली को देखना लक्ष्य प्राप्ति का संकेत देता है। इसके अलावा ये सपना करियर में उन्नति का भी संकेत देता है। वहीं सपने में मेंढक देखना शुभ माना गया है। अगर कोई सपनें में मेंढ़क पकड़ता है तो इसका अर्थ होता है कि पारिवारिक खुशियां मिलने वाली है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोने से पहले कर लें ये 6 काम, इससे मां लक्ष्‍मी होती है प्रसन्‍न

कोलकाता: रात को सोने से पहले किए गए कुछ काम बहुत लाभ कराने के साथ-साथ अच्‍छी नींद भी लाते हैं। साथ भी किस्‍मत का भरपूर आगे पढ़ें »

बेकार पड़ी चीजों से महज 10 हजार रुपयों की लागत पर बना डाली कार

शांतिपुर के संजय की कार ने खींचा लोगों का ध्यान लॉकडाउन में भतीजे के लिए बनायी गयी कार से मिला आइडिया नदिया : बेकार पड़े सामान की आगे पढ़ें »

ऊपर