घर में पैसा नहीं टिक रहा तो आटे के डिब्बे में रख दें ये चीज, धन के साथ सभी समस्या होंगी दूर

कोलकाता : घर में कितना भी पैसा आए लेकिन टिकता ही नहीं है। धन घर में आता है लेकिन उसको खर्च होने में समय नहीं लगता। लगातर मेहनत के बाद भी अगर भविष्य के लिए पैसा इकट्ठा ना हो पाए तो मानसिक तनाव होने लगता है। लेकिन कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनके करने से आपको अपनी ज्यादातर समाधान मिल सकता है। लाख मेहनत के बाद भी काम सफल नहीं हो रहा है या फिर घर में पैसा नहीं टिक रहा है तो ये उपाय हमेशा के लिए आपकी समस्या को दूर करेंगे। आइए जानते हैं उपाय के बारे में…
घर में रहेगी सुख-शांति
हर पूर्णिमा के दिन सुबह सबसे पहले पीपल को जल दें और लक्ष्मी मंत्र की एक माला का जप करें। ऐसा करने से धीरे-धीरे सभी आर्थिक परेशानियां दूर होंगी और सुख-शांति बनी रहेगी।
टिकने लगेगा घर में पैसा
जिस डिब्बे में आटे को रखते हैं, उसमें 5 तुलसी के पत्ते और 2 केसर के दाने रख दें। याद रखें कि शनिवार के दिन ही आटे को पिसवाएं और उसमें चना जरूर मिलवाएं। ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्या दूर होगी साथ ही घर में पैसा टिकने लगेगा।
भगवान करेंगे मनोकामना पूरी
आप किसी भी माह की शुक्ल पक्ष की पड़वा से कागज का रुपया लें और उसके ऊपर लाल धागा बांध लें और नोट को राधा-कृष्ण की मूर्ति या तस्वीर के पीछे छिपाकर रख दें। इसके बाद भगवान से अपनी मनोकामना मांगे। ऐसा आप एक ही राशि के नोट को लगातार 41 दिन तक रखते रहें और मनोकामना मांगे। ध्यान रखें कि इसमें एक भी दिन की भूल ना हो। ऐसा करने भगवान आपकी मनोकामना पूरी करेंगे। साथ ही आपके घर में पैसा भी टिकने लगेगा।
आर्थिक परेशानी होगी दूर
किसी भी शुभ मुहूर्त पर सुबह जल्दी उठकर लाल रेशम का कपड़ा लें और उसमें अखंडित 21 चावल के दाने बांध लें। इसके बाद लक्ष्मी मां की पूजा करें और उसमें कपड़े में बंधे चावल भी रखें। पूजा के बाद मां से अपनी मनोकामना मांगे और चावल की पोटली को अपने पर्स या फिर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्या दूर होगी।
घर में होगा सकारात्मक ऊर्जा का वास
घर में हर रोज मां काली की पूजा करें और शुक्रवार के दिन काली मंदिर में जाकर धूप, दीप के बाद भोग लगाएं। साथ ही माता काली की स्तुति करें और अपनी मनोकामना मांगे। ऐसा करने से आपके घर में नकारात्मक शक्ति खत्म होगी और सकरात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी की सभा से लौट रहे कार्यकर्ताओं पर चली गोली, हुआ एसीड अटैक

सन्मार्ग संवाददाता नदिया : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा में भाग लेकर शनिवार रात घर लौट रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ, जिसमें जख्मी हुए तीन आगे पढ़ें »

आईपीएल : करीबी मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद को हराया

कोलकाता की हैदराबाद पर लगातार तीसरी जीत, मनीष-बेयरस्टो पर भारी पड़ी नीतीश-त्रिपाठी की पारी चेन्नई : चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गये आईपीएल के 14वें आगे पढ़ें »

ऊपर