अगर पति-पत्नी में बार-बार होता है झगड़ा तो करें…

कोलकाता : पति-पत्नी के बीच झगड़ा होना आम बात है और अक्सर वैवाहिक जीवन में कई बार पति-पत्नी एक-दूसरे से नाराज हो जाते हैं। हालांकि, कुछ समय बाद वो सब कुछ भूलकर एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं, लेकिन कई बार स्थिति ज्‍यादा खराब हो जाती है और कुछ कपल्स ऐसे भी होते हैं जो अक्सर बिना वजह झगड़ते रहते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है तो हो सकता है कि किसी दोष की वजह से आपको ये सब देखना पड़ रहा है। बता दें कि लाल किताब के कुछ टोटकों से आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को बेहद सुखी बना सकते हैं और साथ ही आपके जीवन में कोई भी झगड़ा नहीं होगा।
करें भगवान गणेश की पूजा
ऐसा कहा जाता है कि जो लोग भगवान गणेश की पूजा करते हैं। उनके दांपत्य जीवन में खुशियां आती हैं। इसलिए यदि आप चाहते हैं कि आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहे और उसमें कोई झगड़ा न हो तो आपको भगवान गणेश और शक्ति की पूजा करनी चाहिए, ऐसा करने से आपको शीघ्र ही लाभ की प्राप्ति होगी।
पूर्व दिशा में तकिया रखें
आपके जीवन में झगड़े आपके सोने के समय तकिया रखने की दिशा के कारण भी हो सकते हैं। सोते समय सिर के नीचे पूर्व दिशा में तकिया रखना चाहिए और ऐसा करना बहुत अच्छा माना जाता है।
चीटियों को डालें चीनी
हिंदू धर्म में पशु प्रेम को बहुत महत्व दिया गया है। जानवरों के प्यार के कारण लोग गाय को रोटी खिलाते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा रहे तो आप चीटियों को चीनी डाल सकते हैं। कहते हैं चींटियों को चीनी देने से दांपत्य जीवन में खुशहाली आती है।
हनुमान जी का करें जाप
हनुमान जी हर समस्या को हर लेते हैं, इसलिए उन्हें संकटमोचन कहा जाता है। यदि आप अपने वैवाहिक जीवन को ठीक करना चाहते हैं तो भोजपत्र में लाल कलम से पति का नाम और “हनुमंते नमः” लिखकर 21 बार जाप करें। साथ ही भोजपत्र को शहद में बंद करके घर के किसी ऐसे कोने में रख दें जहां किसी की नजर न पड़े। इससे आपको निश्चित ही लाभ मिलेगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बेटी की शादी के लिए रखी नकदी व गहने चोरी

बारासात : बारासात अंचल के देगंगा थाना अंतर्गत फाजिलपुर दक्षिणपाड़ा निवासी फिरोज अली के सामने विप​त्तियों का पहाड़ टूट पड़ा है। बेटी की शादी के आगे पढ़ें »

ऊपर