विवाह में आ रही हैं बाधाएं तो होली पर कर लें ये उपाय

कोलकाता : होली का त्‍योहार जहां खुशियां मनाने वाला त्‍योहार है तो वहीं इसे तंत्र साधना के लिए भी बेहद अहम माना जाता है और ऐसी मान्‍यता है कि इस दिन जो लोग अविवाहित हैं और उनकी शादी के योग न बन पा रहे हों तो उन्‍हें कुछ टोटके आजमाने चाहिए। इन टोटकों को करने से जिन लोगों की शादी में समस्‍या आ रही है, उनके भी विवाह के योग बनने आरंभ हो जाते हैं। तो क्‍यों न आप भी इस बार आजमाकर देखएि ये टोटके…
*होली के दिन सुबह एक साबुत पान पर साबुत सुपारी रखें और साथ में हल्‍दी की गांठ लेकर शिवजी को अर्पित करें और वापस पीछे मुड़कर न देखें और अपने घर लौट जाएं। इसी प्रयोग को होली के अगले दिन भी करें। जल्‍द ही आपके घर भी शहनाई बजने लगेगी।
* होलिका दहन के वक्‍त पांच सुपारी, पांच इलायची, मेवे और हल्‍दी की गांठ और पीले चावल ले जाकर होलिका में डाल दें। ऐसा करने से आपके घर में शुभ समाचार आ सकता है और विवाह के योग बन सकते हैं।
*होली के बाद पड़ने वाले हर सोमवार को एक उपाय करें। 1200 ग्राम चने की दाल और सवा लीटर दूध का दान करें। ऐसा लगातार 11 सोमवार तक करें। ऐसा करने आपके विवाह का मार्ग सुगम हो जाएगा।
*सोमवार के दिन कन्‍याएं पूजा वाले 5 नारियल लें। मंदिर में जाकर भगवान शिव की मूर्ति के समक्ष चढ़ाएं। उसके बाद ऊं श्रीं वर प्रदाय श्री नम: मंत्र का जप करें। उसके बाद 5 नारियल मंदिर में ही चढ़ा दें।
*होली की रात को 12 बजे के बाद पीपल के पेड़ के नीचे शुद्ध देशी घी का दीपक जलाएं और हाथ में थोड़े से सफेद तिल लेकर पीपल की 7 बार परिक्रमा करें और हर बार थोड़े-थोड़े तिल छोड़ते रहें। पीछे देखे बिना 7 बार परिक्रमा करके अपने घर चले जाएं। ऐसा करने से आपके विवाह के योग बन जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर