बनते काम बिगड़ रहे हैं तो बुधवार के दिन करें ये उपाय, सभी समस्याएं होंगी दूर

कोलकाता : कई बार बहुत मेहनत  करने के बाद काम होते-होते बिगड़ जाते हैं या उनमें कोई विघ्न पड़ जाता है। ऐसा किसी ग्रह के अशुभ प्रभावों के कारण होता है। माना जाता है कि किसी भी शुभ काम को करने से पहले भगवान गणेश की पूजा-अर्चना अवश्य करनी चाहिए। यदि आपका भी कोई काम नहीं बन रहा है तो बुधवार  के दिन गणेश जी पूजा करें। बुधवार का दिन गणेशी जी को समर्पित होता है और इस दिन उनकी विधि-विधान से पूजा की जाती है। हिंदू धर्म के अनुसार भगवावन गणेश प्रथम पूजनीय देव और विघ्नहर्ता हैं। ऐसे में यदि आपके किसी काम में विघ्न पड़ रहा है तो आपको बुधवावर के दिन कुछ उपाय करने चाहिए। जिससे भगवान गणेश प्रसन्न  होकर अशुभ प्रभावों से मुक्ति दिलाते हैं और आपके सभी विघ्न हर लेते हैं।आइए जानते हैं भगवान गणेश को प्रसन्न करने के आसान उपाय
भगवान गणेश को दूर्वा घास करें अर्पित
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान गणेश को दूर्वा घास अतिप्रिय है और इसलिए बुधवार के पूजन में गणेश जी को दूर्वा घास जरूर अर्पित करें। इससे भगवान गणेश प्रसन्न होंगे और आपके सभी बिगड़े काम बनाएंगे।
भगवान गणेश को लगाएं सिंदूर
बुधवार को पूजा करते समय ध्यान रखें कि भगवान गणेश के माथे पर सिंदूर लगाकर तिलक करें। कहा जाता है कि प्रथम पूजनीय भगवान गणेश जी हैं और उन्हें प्रसन्न करने से आपके सभी विघ्न दूर होते हैं।
भगवान गणेश को मोदक का भोग
सभी जानते हैं भगवान गणेश को मोदक अतिप्रिय हैं और इसलिए उनकी हर पूजा में मोदक का प्रसाद रखा जाता है। यदि आप जीवन में कुछ परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो बुधवार को भगवान गणेश की पूजा के दौरान उन्हें मोदक या लड्डू का भोग जरूर लगाएं। इससे भगवान प्रसन्न होते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जज हत्याकांड: सीबीआई को षड्यंत्रकारी बारे में मिले अहम सुराग

धनबाद : धनबाद के जज उत्तम आनंद हत्या मामले में सीबीआई को साजिश रचने वाले मास्टरमाइंड के बारे में अहम सुराग मिला है। सीबीआई अब आगे पढ़ें »

त्रिपुरा में हार के बाद बोले अभिषेक ‘भाजपा ने प्रजातंत्र की हत्या की…

स्कूलों की समयावधि बढ़ाने के खिलाफ राजभवन पर धरना देंगे शिक्षक

अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में नंबर-1 बना बिहार, लोक कला संस्कृति को मिला गोल्ड

मोटी कहकर चिढ़ाते थे, प्रेग्नेंट नहीं होने पर ताने, तंग आकर…

नीतीश का स्वास्थ्य विभाग को निर्देश, कहा- नए खतरे का सामना करने की पूरी तैयारी रखें

मां फ्लाईओवर पर नहीं थम रहा दुघर्टनाओं का सिलसिला, आज फिर…

…सेट पर अचानक फूट-फूटकर रोने लगी नुशरत, जानिये वजह

त्रिपुरा में 334 वार्ड में से 329 में लहराया भाजपा का परचम, नड्डा बोले…

नाबालिग साली के प्यार में जीजा हुआ पागल, गला रेत कर दी पत्नी की हत्या

ऊपर