अगर आपके जीवन में भी आ रही है दिक्कतें तो बुध मंत्र का जाप करें सारी परेशानियां होगी दूर

कोलकाता : बुधवार का दिन गणेश भगवान का दिन माना जाता है और लाल किताब के मुताबिक मां दुर्गा को समर्पण है, लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह के नाम पर ही बुधवार का नाम पड़ा है। जिनके कुंडली में बुध की ग्रह दशा कमजोर चल रही है वह बुधवार के दिन कुछ उपाय कर सकते है। कहते है ऐसा कहने से आपके दुख दूर होते है। बुध की स्थिति सही नहीं होने से व्यक्ति को मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिनके करियर या कारोबार को लेकर समस्या है वो बुधवार को कुछ उपाय कर इन परेशानियों से बाहर निकल सकते है। आइए इन उपायों के बारे में आपको बताते है-
बुधवार के दिन इन उपायों को अपनाने से आपके सारे कष्ट दूर होंगे और आपके जीवन में खुशियां आएंगी-
इस दिन हमें दुर्गा सप्तशती का पाठ करना चाहिए।
इस दिन हमें हरी मूंग की दाल खाना चाहिए।
बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं।
इस दिन भगवान गणेश को दुर्वा अर्पित करें।
इस दिन बुध मंत्र का जाप करना चाहिए।
बुध मंत्र का जाप
बुधवार के दिन बुध ग्रह के मंत्रों का जप करना चाहिए। बुध के इन मंत्रों का जप करने से मन की एकाग्रता बढ़ती है और हमें मानसिक तनाव से छुटकारा मिलता है। बुध के मंत्रों का जाप करने से कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत भी होती है और कारोबार व करियर में भी सफलता मिलती है। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि बुध मंत्र का जप 14 बार ही करना चाहिए।

 

Visited 194 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

West Bengal Weather: रात में ठंड…दिन में गर्म, कबतक बंगाल में रहेगा ऐसा मौसम ?

कोलकाता: बंगाल में दो दिनों से हल्की ठंड महसूस हो रही है। बुधवार(28 फरवरी) को सुबह से ही धूप खिली हुई है। बीते कुछ दिनों आगे पढ़ें »

Kolkata: पेट्रोल से भरा टैंकर पलटने से लगी भीषण आग, 1 व्यक्ति की जलकर मौत

कोलकाता: शहर के जोड़ासांको थाना इलाके में बुधवार(28 फरवरी) को दर्दनाक हादसा हुआ। मो .अली पार्क के पास पेट्रोल से भरा टैंकर पलट गया। जिसके आगे पढ़ें »

ऊपर