पैसों की तंगी हो तो जरूर करें ‘आटे’ के ये उपाय, चमकेगी किस्मत

कोलकाताः आपके घर में कितनी भी धन-संपदा आती हो लेकिन टिकती न हो। रुपयों यानी कैश की लगातार आमद हो लेकिन वो उसी रफ्तार से खर्च हो जाते हों और तो और जी तोड़ मेहनत के बावजूद फ्यूचर के नाम पर कुछ सेविंग न हो पाती हो तो कुछ लोगों को तनाव होने लगता है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनके करने से आपको अपनी ज्यादातर दिक्कतों का समाधान मिल सकता है। आइए जानते हैं ऐसे कुछ उपाय के बारे में।

  • आप अपने घर के जिस डिब्बे में भी आटे को रखते हैं, उसमें 5 तुलसी के पत्ते और 2 केसर के दाने रख दें। ऐसा करने से कुछ ही समय में आपको शुभ फल मिलने शुरू हो जाएंगे। यानी आपकी पैसों की तंगी दूर होने का रास्ता खुलने लगेगा।
  • अगर कड़ी मेहनत के बाद भी आपकी पैसों की कमी दूर नहीं हो रही है या आप और अधिक पैसा कमाना चाहते हैं तो आप ऐसी ही कुछ ऐसे उपायों के जरिए आप अपनी पैसों की तंगी दूर कर सकते हैं।
  • तंत्र शास्त्र की मानें तो गुरूवार को आटे में थोड़ा सा हल्दी मिलाकर गाय को खिलाने से आय में वृद्धि होती है। साथ ही इस उपाय से घर की नकारात्मक उर्जा दूर होती है और रूके हुए धन की प्राप्ति होती है।
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये जरूर याद रखें कि इस उपाय के तहत आपको शनिवार के दिन ही आटे को पिसवाना है। ऐसा करने से घर में आय के स्त्रोत बढ़ते हैं और आर्थिक तंगी दूर होती है। इसके अलावा घर के सदस्यों के रिश्तों में मिठास बनी रहती है।
  • आटा चक्की में अपने महीने की जरूरत का आटा पिसवाते वक्त आप उसमें चना भी जरूर मिलवाएं। ऐसा करने से आपके घर में पैसा टिकने लगेगा।
  • तंत्रशास्त्र में सौभाग्य की प्राप्ति के लिए बताया गया है कि आटे में थोड़ी सी मात्रा में चीनी मिलाकर चीटियों को डालना चाहिए। ऐसा करने से धन संबंधी सभी समस्याएं हमेशा के लिए दूर होती हैं और भाग्य का  साथ मिलता है।
  • इसके अलावा शनि, राहु और केतु के अशुभ प्रभावों से भी मुक्ति मिलती है।
  • कई लोग नौकरी में प्रमोशन या व्यापार में तरक्की नहीं मिलने से काफी परेशान रहते हैं। ऐसे में रविवार के दिन गुड़ और आटे से मीठी पूड़ियां बना लें और लाल गाय को खिलाएं।
  • तंत्रशास्त्र की मानें तो ऐसा करने से नौकरी व व्यवसाय से संबंधित सभी समस्याएं खत्म होती हैं। वहीं जीवन में ग्रहों के देवता सूर्य का शुभ प्रभाव प्राप्त होता है।
  • जो भी शख्स ये उपाय करता है उसे किसी और व्यक्ति से इसकी चर्चा नहीं करनी चाहिए।

 

धन संबंधी दिक्कतों को दूर करने के ये उपाय यानी टोटके ज्योतिष और तंत्र मान्यताओं पर आधारित है। सन्मार्ग इनकी पुष्टि नहीं करता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

तृणमूल सांसद नहीं गये नागालैंड

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के सांसद प्रनितनिधियों ने नागालैंड का अपना दौरा रद्द कर ​दिया। आज पार्टी के सांसद सुष्मिता देब, शांतनु सेन, अपरूपा पोद्दार आगे पढ़ें »

ऊपर