अगर बार-बार टूट रही है शादी तो इन बातों पर दें ध्यान

कोलकाता : ऐसा कई बार होता है कि परिवार में या आपके घर में किसी की शादी तय होने के बावजूद टूट जाती है। हर माता-पिता की ये ख्वाहिश होती है कि उनके बेटे या बेटी का विवाह समय से हो जाए। लेकिन कुछ कारणवश उनके विवाह में अनचाही अड़चने आ जाती है और बनता हुआ रिश्ता टूट जाता है। बीतती उम्र के साथ जब शादी नहीं होती है तो मां-बाप के साथ वो इंसान भी परेशान होने लगता है जिसका विवाह योग नहीं बनता। यदि विवाह में कोई बाधा आ रही है और आप इसका प्रभावी उपाय चाहते हैं तो इन बातों का अवश्य रखें ध्यान।
अगर किसी के विवाह में अनचाही अड़चन आ रही है और उसका विवाह बार-बार टूट रहा है तो प्रत्येक गुरुवार और पूर्णिमा के दिन बरगद के पेड़ की पूजा करनी चाहिए। पूजा के वक्त पेड़ की 108 बार परिक्रमा जरूर करें। यदि संभव हो तो पीपल के पेड़ को जल अर्पित करें, इससे विवाह योग जल्द बनेगा।
मान्यता है कि विघ्नहर्ता भगवान गणेश की पूजा से भी शादी में आ रहीं अड़चने दूर होती हैं। जल्दी शादी के लिए प्रत्येक दिन गणपति की पूजा करें और उनको हल्दी का टीका लगाएं। मान्यता है कि इससे भगवान प्रसन्न होते हैं और आपकी सभी बाधाएं दूर करते हैं।
अगर किसी कन्या की शादी में अड़चन आ रही हैं, तो इसके उपाय के लिए रात के समय भगवान विष्णु की तस्वीर के सामने तांबे के लोटे में जल भरकर रखना चाहिए। इसके बाद प्रात:काल में उसी जल को लेकर अपनी मांग भरें। मान्यता है कि ऐसा करने से आपका विवाह योग मजबूत होता है।
अगर आपके बेटे या घर में शादी के उम्र के लड़के की शादी नहीं हो रही है तो हर मंगलवार को हनुमान मंदिर जाकर पूजा करने से विवाह योग जल्द बनेगा। यदि आपकी शादी बार-बार टूट भी रही है तो ऐसा करने से सभी बाधाएं दूर होंगी और शादी का योग भी जल्द बनेगा।
जिस किसी के भी विवाह में रुकावट आ रही हो, तो उन्हें गुरुवार के दिन व्रत रखना चाहिए। इसके अलावा इस दिन केले की पूजा से भी लाभ होता है। मान्यता है कि इससे आपकी शादी में आ रही अड़चने दूर हो जाती हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

डकैती की योजना बनाते तीन अभियुक्त गिरफ्तार

दक्षिण 24 परगना : कुलतली थानांतर्गत डकैती की योजना बनाते पुलिस ने 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। उनके नाम आकाश खान (30), तौफीक मोल्ला आगे पढ़ें »

इमली तोड़ने के लिए चढ़ा था पेड़ पर दुर्घटनावश झूल गया फंदे से

बारासात : बारासात अंचल के हाबरा थाना अंतर्गत रुद्रपुर इलाके में रविवार को इलाके का निवासी हसन मंडल इमली तोड़ने के लिए पेड़ पर चढ़ा आगे पढ़ें »

ऊपर