सुहागरात पर पति ने की ऐसी हरकत, पत्नी के पैरों तले खिसकी जमीन

नई दिल्ली : शादी किसी भी व्यक्ति के जीवन में काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है। आज भी शादी परिवार वालों की मर्जी से की जाती है। ऐसे में जरूरी है कि शादी के बंधन में बंधने से पहले आपको सामने वाले व्यक्ति के बारे में सभी जरूरी बातें पता हों। हालांकि, अब भारत में भी लव मैरिज का चलन काफी बढ़ गया है और लोग अपने पार्टनर के बारे में शादी से पहले ही सब कुछ पता लगा लेते हैं। इसके बावजूद भी बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें शादी के बाद ही अपने पार्टनर के बारे में चीजें पता चलती हैं।
ऐसा ही एक मामले के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी काफी हैरान होंगे। यह मामला एक महिला का है जिसने अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। महिला का कहना है कि उसका पति अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहना चाहता है जिस वजह से वह रोज उसके साथ दुर्व्यवहार करता है। आइए जानते हैं क्या है मामला-
26 साल की एक महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की है। महिला ने कहा, ‘शादी की पहली रात पति ने मुझे अपनी गर्लफ्रेंड की फोटो दिखाई। उसने कहा कि वह सही मायनों में गर्लफ्रेंड को ही अपनी पत्नी मानता है। गर्लफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप के चलते वह मेरे साथ काफी ज्यादा दुर्व्यवहार करता है।’ महिला ने बताया, ‘तीन साल पहले मेरी अरेंज मैरिज हुई थी। शादी की पहली रात मेरे पति ने मुझे एक लड़की की फोटो दिखाई जिसे वह अपनी गर्लफ्रेंड बता रहा था। इस कारण हम दोनों के बीच काफी ज्यादा लड़ाई हुई और मेरे पति ने मुझे काफी मारा भी।’ महिला ने बताया, ‘मेरी रोने की आवाज सुनकर मेरा देवर आया और उसने मुझे मेरे पति से बचाया।’ महिला ने कहा, ‘शादी के कुछ दिन बाद जब मैं अपने मायके आई तो मेरे ससुराल वालों ने मुझे वापस आने के लिए मना कर दिया। इसी बीच मेरे सुसराल में एक दुर्घटना हुई। मेरे पति के भाई की मौत हो गई थी। ‘ महिला ने कहा, ‘मुझे जब अपने पति के भाई की मौत का पता चला तो मैं अपने ससुराल गई। ससुराल जाने के बाद मेरी और मेरे पति के बीच उसकी गर्लफ्रेंड को लेकर फिर से काफी लड़ाई हुई और मैं अपने घर वापस आ गई। इसके कुछ ही दिनों के बाद नशे की हालत में मेरा पति मेरे घर आया और वहां उसने काफी ज्यादा हंगामा किया। इसके चलते हमें पुलिस को बुलाना पड़ा।’ पुलिस ने दोनों के बीच सेटलमेंट किया और दोनों फिर से एक साथ रहने लगे। महिला ने बताया, ‘हम दोनों के रिश्ते में कोई सुधार नहीं आया। रोजाना हमारे बीच झगड़े हुआ करते थे। जिससे तंग आकर मैं अपने घर वापस आ गई और उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज की।’ इस मामले को देखते हुए जरूरी है कि आपको शादी से पहले होने वाले पति के बारे में कुछ चीजों का पता हो, ताकि बाद में किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। आइए जानते हैं क्या हैं वो चीजें-
झूठ बोलना- शादी से पहले यह जानना काफी जरूरी होता है कि आपका पार्टनर कहीं आपसे झूठ तो नहीं बोल रहा है। अरेंज मैरिज में अक्सर लोग अपने पुराने रिलेशनशिप के बारे में सामने वाले व्यक्ति से बाते छुपाकर रखते हैं। इससे शादी के बाद आपको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में शादी से पहले इस बारे में जानना काफी जरूरी है। अगर आपका पार्टनर आपसे बहुत झूठ बोलता है तो आप समय रहते ही दूरी बना लें।
हर बात में अपनी चलाना- कई बार लोगों की आदत होती है कि वह हर बात में अपने पक्ष को ऊपर रखते हैं और सामने वाले की बात कितनी भी सही क्यों ना हो, उसे सुनना पसंद नहीं करते हैं या अहमियत नहीं देते। अगर आपका पार्टनर भी ऐसा ही करता है तो आपको आगे शादीशुदा जिंदगी में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए समय पर दूरी बनाना ही सही है।
दिखावा करना- कई बार लोग अपनी चीजों को लेकर काफी ज्यादा दिखावा करते हैं। अगर आपका पार्टनर भी अपनी चीजों को लेकर काफी दिखावा करता है तो अच्छे रहेगा कि आप उससे दूर ही रहें।
इग्नोर करना- बहुत से लोगों की आदत होती है कि जब उन्हें किसी को इग्नोर करना होता है तो वह कोई ना कोई काम का बहाना बना लेते हैं। या अगर बात भी करते हैं तो काफी फॉर्मल तरीके से करते हैं। अगर आपका पार्टनर भी ऐसा ही कर रहा है तो इसका मतलब है कि वह आपके साथ खुश नहीं है। ऐसे में जरूरी है कि आप उनसे दूरी बना लें क्योंकि शादी के बाद आपको वो खुशी नहीं मिल पाएगी जिसके बारे में आप सोच रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जानिए चेहरे पर क्यों आते हैं मुंहासे, इन्हें जड़ से खत्म कर देंगे यह घरेलू उपाय

कोलकाता : अगर आप चेहरे पर आने वाले पिंपल्स से परेशान हैं तो ये खबर आपके काम की है। वैसे तो बाजार में इस समस्या आगे पढ़ें »

ऊपर