हावड़ा के कई इलाकों में हुआ जलजमाव, पम्पिंग स्टेशन का दौरा करने पहुंचे सदस्य

हावड़ा : जवाद के प्रभाव के कारण शनिवार की सुबह से ही हावड़ा के विभिन्न इलाकों में बारिश शुरू हो गयी थी। इसके बाद शनिवार को शाम को बारिश के बंद होने के बाद लोगों को थोड़ी राहत मिली थी लेकिन रविवार की सुबह से हुई बारिश जो कि सोमवार की सुबह तक जारी रही, इसके कारण हावड़ा के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति हो गयी। इनमें बेलगछिया, टिकियापाड़ा, बामनगाछी, हावड़ा स्टेशन, केल्विन रोड रेलवे क्वार्टर, हावड़ा के वार्ड नंबर 6, 7, 8, 9, 10 आदि इलाकों में पानी भर गया। हालांकि निगम की ओर से पहले से ही तैयारियां की गयी थीं। इसलिए हावड़ा के द​क्षिण व मध्य इलाकों में पानी निकाल पाना संभव हो पाया। वहीं हावड़ा नार्थ के कई इलाकों में सोमवार की रात तक जलजमाव था। इस दौरान हावड़ा नगर निगम के पूर्व पार्षद शैलेश राय ने भी जलजमाव वाले इलाकों का दौरा किया। जिन बस्ती इलाकों में ज्यादा जलजमाव की स्थिति रही, वहां पर लोगों तक खाना व पानी पहुंचाया गया। हालांकि सोमवार की दोपहर को निगम के बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर के सदस्य सैकत चौधरी, रियाज अहमद, रायचरण मन्ना व मं​जित रफेल ने शिवपुर स्थित पम्पिंग स्टेशन का दौरा किया, यह देखने के लिए कि हावड़ा में बारिश के पानी को ठीक से निकाला जा रहा है या नहीं। वहीं बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर के सदस्यों ने घुसुड़ी व मैनाकपाड़ा इलाके में मौजूद पम्पिंग स्टेशनों का दौरा किया। इस बारे में सैकत चौधरी ने कहा कि हावड़ा उत्तर की जमीन नीचे है, इसलिए यहां से पानी निकलने में समय लग रहा है। हालांकि इन दिनों निकासी व्यवस्था को सुदृढ़ करने का काम किया जा रहा है। उम्मीद है जिन इलाकों में पानी भरा हुआ है, वहां से आगामी 24 घंटे या फिर 48 घंटों में पानी निकाल पाना संभव हो पायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

लिफ्ट आने से पहले कोलेप्श‌िबल गेट खोला, नीचे गिरने से हुई मौत

बार में 10 लार्ज पेग ह्वीस्की पीया था मृतक ने कोलकाता : शराब के नशे में लिफ्ट के ऊपर आने से पहले ही कोलेप्श‌िबल गेट खोलने आगे पढ़ें »

ऊपर