हनुमान जी को खुश करने के 5 अचूक उपाय, एक भी कर लेंगे तो पूरी होगी आपकी हर इच्छा

कोलकाता : मंगलवार और शनिवार का वार भगवान श्री हनुमान जी को समर्पित है। इस दिन पवन पुत्र हनुमान जी की पूजा की जाती है। मंगलवार को हनुमान जी पूजन करना अत्यंत शुभ माना जाता हैं। इस दिन हनुमान जी को चोला विशेष रूप से चढ़ाया जाता है। मंगलवार को कुछ खास उपाय करने से हमारी सभी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। ये उपाय ही बहुत ही आसान हैं। इन्हें अपनाकर अपनी हर मनोकामना को पूरा कर सकते हैं। ये उपाय इस प्रकार हैं।
1.भगवान हनुमान जी को रामजी से निमित्त सिंदूर चढ़ाना चाहिए इससे हर मनोकामना जल्दी पूरी होती है। मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करने से समस्त दुखों का नाश होता हैं।
2.अगर अपनी बरकत को बढ़ाना है तो मंगलवार को सुबह ब्रह्म मुहूर्त में बरगद के पेड़ का एक पत्ता लेकर उसे गंगाजल से धोएं। इस पत्ते पर सिंदूर से श्री लिखकर हनुमानजी को अर्पित करें बाद में इसे अपने पर्स में रख लें।
3.मंगलवार को हनुमान जी को मीठा पान जरूर चढ़ाएं। इसमें तंबाकू बिल्कुल नहीं होना चाहिए। ऐसा करने से नौकरी के मिलने चांस बनते हैं।
4. ये धन प्राप्ति का अचूक उपाय यह हैं कि मंगलवार को हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब के फूलों की माला जरूर चढ़ाएं।
5.अगर कर्ज से छुटकारा पाना है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में बैठकर रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करें। साथ ही ऐसा करने से कोई भी काम किसी विघ्न के ही पूरा हो जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इलाका दखल को केंद्र कर तृणमूल के दो गुटों में झड़प, चली गोली, 1 घायल

कैनिंग थानांतर्गत गड़खाली इलाके की घटना इलाके में पुलिस पिकेटिंग सन्मार्ग संवाददाता दक्षिण 24 परगना : कैनिंग में इलाका दखल को केंद्र कर तृणमूल के दो गुटों में आगे पढ़ें »

फूलबागान में महिला को लगाया नकली वैक्सीन

कोलकाता : कोरोना काल में लोगों की मजबूरी का फायदा जालसाज जमकर उठा रहे हैं। महानगर में नकली रेमडेसिविर ‌इंजेक्शन की कालाबाजारी के बाद अब आगे पढ़ें »

ऊपर