बेड पर सेक्स लाइफ…

कोलकाता : एक अच्छी प्रेमी होने के नाते आप अपने साथी को प्यार और सम्मान दिखाने के कई तरीके अपना सकते हैं। साथ ही, बिस्तर पर अच्छा होना भी आपके रिलेशनशिप के लिए अच्छा हो सकता है। वहीं, आनंददायक सेक्स करने से महिलाओं के लिए बहुत सारे स्वास्थ्य लाभ होते हैं, जिसमें तनाव कम करना, आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देना, आपके रक्तचाप को कम करना और यहां तक कि मस्तिष्क के कार्य में सुधार करना शामिल है। आपके यौन आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करने के लिए यहां कुछ बेहतरीन टिप्स दी गई हैं और जानें कि बिस्तर में कैसे अच्छा होना चाहिए।
1. पहला कदम उठाएं
बहुत से लोग ऐसे पार्टनर की ओर आकर्षित होते हैं जो बेडरूम में पहला कदम उठाते हैं। जब आप पहला कदम उठाते हैं, तो आपका साथी यह देखेगा कि आप में बहुत ही आत्मविश्वास है। ज्यादातर महिलाएं ऐसा नहीं करती हैं, बल्कि वह चाहती हैं कि शुरुआत पुरुष साथी ही करे। लेकिन आपको भी शुरुआत करनी चाहिए। ये आपको बेड पर एक बेहतर साथी बनाएगा। पहला कदम उठाने से आपके साथी को भी संकेत मिलता है कि आप उनमें रुचि रखते हैं, जिससे उनकी उत्तेजना भी बढ़ सकती है।
2. सही मूड सेट करें
मनुष्य संवेदनशील प्राणी है। हम में से अधिकांश कुछ प्रारंभिक उत्तेजना गतिविधियों के बिना ही सेक्स करने लगते हैं। हालांकि, ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। आपको पहले अच्छे से मूड सेट करने की जरूरत है। सेक्स करने से पहले आपको फोरप्ले करने की जरूरत है। फोरप्ले आपके और आपके साथी के लिए आपकी सेक्स ड्राइव को बढ़ाने और उत्साह और इच्छा को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है।
फोरप्ले में कोई भी गतिविधि शामिल हो सकती है जो संभोग की ओर ले जाती है जैसे:
* अपनी इच्छाओं को अपने साथी के कान में फुसफुसाना
* उनके होंठों पर या उनके शरीर पर चुंबन
* उनके शरीर के विभिन्न क्षेत्रों की मालिश करना
* अपने पार्टनर के सामने धीरे-धीरे अपने कपड़े उतारें
3. कई पोजीशन में सेक्स करने की कोशिश
अगर आप एक ही पोजीशन में सेक्स करेंगी तो आप और आपका पार्टनर बोर हो सकता है। आपको अपने पार्टनर से कहना चाहिए कि आज कुछ नया ट्राई करते हैं। आपको अलग अलग पोजीशन में सेक्स करने के लिए अपने पार्टनर से कहना चाहिए। जब आपका पार्टनर भी नई-नई पोजीशन में सेक्स करेगा तो उसे भी अच्छा लगेगा। इससे आपका पार्टनर भी जानेगा कि आप भी अलग पोजीशन में सेक्स करना चाहती हैं। कई पुरुष इसलिए ही एक पोजीशन में सेक्स करते रहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनकी पार्टनर को दूसरी पोजीशन में सेक्स करना शायद अच्छा न लगे। पोर्न, इरोटिका या कामसूत्र से प्रेरणा लेते हुए विभिन्न पोजीशन में सेक्स करने का ट्राई करें।
4. कुछ शोर करो
आनंद के क्षणों में विलाप, आंहें, घुरघुराहट, या आपके मुंह से जो कुछ भी निकलता है, उसके साथ सेक्स के दौरान मुखर होने से आपके साथी को यह पुष्टि करने में मदद मिल सकती है कि जो हो रहा है आप उसका आनंद ले रही हैं। साथ ही, सेक्स के दौरान जोर से बोलने से आपको खुद भी अच्छा लगेगा। इससे आपका पार्टनर भी देर तक सेक्स कर सकता है।
5. अपने साथी को देखने दें
कई महिलाएं ऐसी होती हैं जो नहीं चाहती कि उनका पार्टनर उनका शरीर देखें। इसके कई कारण हो सकते हैं। लेकिन जब आप अपने पार्टनर के साथ यौन संबंध बना रहे हैं तो उन्हें आपके शरीर के बारे में सब कुछ पता होता ही है। इसलिए आपको शर्माना नहीं चाहिए। अगर आपका पार्टनर यौन संबंध बनाते हुए आपके शरीर को देखना चाहता है तो उन्हें देखने दें। उन्हें मना न करें। इससे आपका पार्टनर में और ज्यादा उत्तेजना पैदा हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब कोलकाता पुलिस के कर्मी कर सकेंगे स्वेच्छा से अंगदान

ऑर्गन डोनेशन के लिए भी भर सकते हैं फॉर्म सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर कोई अंगदान करना चाहता है और उसे नियम नहीं पता तो उसकी मुश्क‌िल आगे पढ़ें »

ऊपर