दसवीं पास मुखिया बेहतर शिक्षा का दावा कैसे कर सकते हैं : कुशवाहा

पटना : तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए बिहार के विपक्षी महागठबंधन से अपना रास्‍ता अलग कर चुके राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने एक और नये गठबंधन का ऐलान किया है। उन्‍होंने मायावती की बसपा और जनवादी सोशलिस्‍ट पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा की। इस दौरान कुशवाहा ने मंगलवार को कहा कि मैं न एनडीए में जा रहा हूं और न महागठबंधन में रहूंगा। राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन में इतनी ताकत नहीं है कि वह बिहार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुक्ति दिला सके। इसके चलते हमने बसपा के साथ गठबंधन किया है। हम बिहार को नया और बेहतर विकल्प देने जा रहे हैं। कुशवाहा ने एनडीए और महागठबंधन को एक ही सिक्‍के के दो पहलू बताया। तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद को अपना नेतृत्व बदलना चाहिए। जब पार्टी का मुखिया ही दसवीं पास नहीं है तो वे बेहतर शिक्षा देने का दावा कैसे कर सकते हैं। हमारा गठबंधन बिहार की सभी 243 सीट पर चुनाव लड़ेगा। हमारी कोशिश सरकार बनाने की होगी। चिराग पासवान के बारे में पूछने पर कहा कि उनसे कोई बात नहीं हुई है, लेकिन हमारे गठबंधन में कोई भी आएगा तो उसका स्वागत करेंगे।

बिहार में कानून राज कायम होगा
वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद बसपा के बिहार प्रभारी रामजी गौतम ने कहा कि बिहार में कानून का राज कायम करेंगे। लोग पुराने 15 साल में नहीं लौटना चाहते। हम बिहार को एक नया और बेहतर विकल्प देना चाहते हैं। नीतीश कुमार की सरकार 15 साल पहले वाली सरकार के रास्ते पर चल रही है। इनके लूटने का तरीका बदल गया है। नीतीश कुमार की सरकार 15 साल में पीएमसीएच को ठीक नहीं कर पाई। एक भी मॉडल स्कूल और अस्पताल नहीं बना। कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब है। हत्याएं हो रही हैं। महिलाओं के साथ रेप और अत्याचार भी इस सरकार में खूब हुए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर