फिटकरी के यह चमत्कारी उपाय…

कोलकाता : अगर आप अपनी जिंदगी में किसी परेशानी से जूझ रहे हैं या आपको रात में डरावने सपने भी आते हैं तो इन सबसे छुटकारा पाने के लिए आप घर में ही इस्तेमाल होने वाली एक चीज का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल ये चीज फिटकरी है। फिटकी एक रंगहीन और क्रिस्टलीय पदार्थ होता है। फिटकरी जहां घर के कई कामों में इस्तेमाल होती है तो वहीं ये एक टोटके के तौर पर भी इस्तेमाल में लाई जाती है। कहा जाता है कि फिटकरी से किए गए टोटकों से जीवन की कई समस्याओं से निजात मिल जाती है। चलिए जानते हैं फिटकरी के टोटके या उपाय से किन समस्याओं से छुटकारा मिल सकता हैं।

1-अगर आपको रात में सोते समय डरावने सपने आते हैं। तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप अपने बिस्तर के नीचे काले कपड़ें में फिटकरी बांध कर रख दें। ऐसा करने से बुरे सपने आना बंद हो जाते हैं।

2- घर में अगर परिवार के सदस्य आपस में लड़ते-झगड़ते रहते हैं तो परिवार में शांति बनाए रखने के लिए आप फिटकरी के टोटके का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए परिवार के मुखिया को अपने बिस्तर के नीचे फिटकरी के पानी को एक बर्तन में भरकर रखना चाहिए। सुबह के समय इस जल को अपने ईष्टदेव का स्मरण करते हुए पीपल के पेड़ पर चढ़ाना चाहिए। इस उपाय को करने से आपको कुछ ही दिन में फर्क नजर आने लगेगा।

3-घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए बाथरूम में फिटकरी से भरा एक कटोरा रख दें। हर महीने इस फिटकरी को बदलते रहना चाहिए।

4-अगर आपका बच्चा पढ़ाई में कमजोर है तो उसकी बुद्धि पढाई में लगाने के लिए भी फिटकरी का उपाय किया जा सकता है। इसके लिए अपने बच्चे की पढ़ने की मेज पर या उसके कमरे में एक गुलाबी और सफेद फिटकरी का टुकड़ा कांच की प्लेट में रख दें। ऐसा करने से जल्द ही आपको असर नजर आने लगेगा।

5-बिजनेस में मुनाफे के लिए भी फिटकरी का टोटका काफी काम करता है। इसके लिए अपनी दुकान या ऑफिस के मुख्य दरवाजे पर काले कपड़ें में फिटकरी बांधकर लटा दें। जल्द ही बरकत होने लगेगी। 

शेयर करें

मुख्य समाचार

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: पहली बार तटस्थ स्थल पर मैच खेलेगा भारत

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल होगा। जब दोनों टीम रोज बाउल में उतरेगी तो आगे पढ़ें »

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका : तेज गेंदगाज रुबेल और महमूद को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली : बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में तेज गेंदगाज रुबेल हुसैन और हसन महमूद को शामिल नहीं किया गया आगे पढ़ें »

ऊपर