इस बार का सप्ताहिक राशिफल

ग्रह संचरण- सूर्य और शुक्र कुम्भ में, हर्शल मेष में, मंगल और राहु वृष में, केतु वृश्चिक में, बुध, गुरु, शनि और प्लूटो मकर में, बाद बुध 11/03 को घं. 12/31 से कुम्भ में एवं चंद्रमा 8/03 को घं.26/31 से मकर में, 11/03 को घं.9/21 से कुम्भ में, 13/03 को घं.17/07 से मीन में संचरण करेंगे।
व्रत त्योहार- 07/03 को समर्थ गुरु रामदास जयन्ती,08/03 को स्वामी दयानन्द सरस्वती जन्मदिवस 09/03 को विजय एकादशी व्रत सबका, 10/03 को प्रदोष व्रत, 11/03 को महाशिव रात्रि व्रत, श्री वैद्यनाथ जयन्ती, 13/03 को स्नान व दान, श्रद्धादि की शनैश्चरी अमावस्या।
मेष- कामकाज की प्रवृत्ति पहले की तहत जारी रहने की संभावा है और उसी तरह से आपकी तत्परता आवश्यक रहेगी। आर्थिक दिक्कतों के रहते हुए भी आवश्यक धन की कमी नहीं रहेगी। अपनी नीति को जितना सुदृढ़ बनाये रखेंगे उतना ही कामकाज, शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य तथा अन्य सांसारिक संबंधों में स्थिति बनी रहेगी। दिनांक 7 को खानपान, 8 को व्यस्तता, 9 को सुख, 10 को प्रगति, 11 को लाभ, 12 को समाधान, 13 को समस्या। मेष लग्न के लिए सप्ताह कर्म व्यस्तता का रहेगा। शुभ दिन 9 से 11 मार्च एवं शुभांक 1, 4, 9।
वृष- सामाजिक, पारिवारिक रिश्तों के प्रति व्यवहार में शालीनता की आवश्यकता होगी। कर्मक्षेत्र एवं ऐसा अवसर दे सकता है जिसका भविष्य पर प्रभाव होता रहेगा। रचनात्मक काम में इष्ट मित्र आपके साथ बने रहेंगे जिसके चलते आपमें नयी ऊर्जा का संचार हो सकता है। परिश्रम के साथ शारीरिक अवस्था का ध्यान अवश्य रखना होगा। दिनांक 7 को कष्ट, 8 को रुकावट, 9 को समाधान, 10 का प्रगति, 11 को सुख, 12 को लाभ, 13 को खानपान। वृष लग्न के लिए सप्ताह प्रगतिकारक रहेगा। शुभ दिन 10 से 12 मार्च एवं शुभांक 3, 6, 9।
मिथुन- कोई भी कदम उठाने के पहले अभी पहले के तरह ही कई बार सोचना और परिणाम का अनुमान आवश्यक होगा। समस्याओं के पीछे शांति भंग न हो, इसकी चेष्टा करनी होगी। खर्च पर नियंत्रण रखना चाहिए। वर्तमान परिस्थिति में यदि कोई परिवर्तन रहने सहने या कामधंधे में करने की इच्छा हो रही हो तो अभी रुकना चाहिए। दिनांक 7 को मनोरंजन, 8 को सहयोग, 9 को परेशानी, 10 को रुकावट, 11 को समाधान, 12 को प्रगति, 13 को लाभ। मिथुन लग्न के लिए सप्ताह मध्यम फलदायी होगा। शुभ दिन 8, 12 और 13 मार्च एवं शुभांक 4, 7, 9।
कर्क- अशांतिकारक वातावरण से अपने को ​जितना दूर रख सकें उतना ही शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा, सामाजिक, पारिवारिक व्यवहार में सतर्क बने रहना आवश्यक होगा। जीवनसाथी को लेकर कुछ चिंता हो सकती है। अड़चनें आती रहेंगी और उनका समाधान भी होता रहेगा। यह तभी संभव है जब संयम में रहा जाय। दिनांक 7 को खानपान, 8 को लाभ, 9 को सुख, 10 को प्रगति, 11 को हैरानी, 12 को चिंता, 13 को समाधान। कर्क लग्न के लिए सप्ताह मिलाजुला परिणाम देगा। शुभ दिन 8 से 10 मार्च एवं शुभांक 1, 3, 7।
सिंह- कर्मक्षेत्र में अपनी इच्छा के अनुकूल जो निर्णय करें उसी पर आचरण करना प्रगतिकारक हो सकता है अथवा किसी दूसरे की राय भटका सकती है। विरोधियों से डरने या लड़ने के बजाय माैन साध लेना उनकी पराजय का कारण हो सकता है। जीवनसाथी से यदि विवाद हो रहा हो तो शीघ्र से शीघ्र इसका निराकरण कर लेना चाहिए। दिनांक 7 को मनोरंजन, 8 को प्रगति, 9 को कर्मव्यस्तता, 10 को लाभ, 11 को सुख, 12 को सहयोग, 13 को सामान्य। सिंह लग्न के लिए सप्ताह प्रगतिकारक हो सकता है। शुभ दिन 9 से 11 मार्च एवं शुभांक 1, 5, 9।
कन्या- अपनी मानसिक शक्ति और उचित विचार की सहायता से किसी भी समस्या का समाधान करने में सफल हो सकता है। किसी भी व्यक्तिगत संबंध को कर्मक्षेत्र से अधिक महत्व देने के पहले उसकी नीति को पहचानना जरूरी होगा। वाद विवाद में सफलता मिलेगी और स्वाथ्य भी अच्छा रहेगा। ऋण पर अपनी अर्थनीति न बनायें। दिनांक 7 को तनाव, 8 को परेशानी, 9 को समाधान, 10 को लाभ, 11 को प्रगति, 12 को सुख, 13 को खानपान। कन्या लग्न के लिए सप्ताह सुखद रहेगा। शुभ दिन 10 से 12 मार्च एवं शुभांक 2, 4, 8।
तुला- उत्तेजित बुद्धि के साथ भ्रामक निर्णय परेशानी का कारण बन सकता है किन्तु यदि आप परिस्थितियों की आवश्यकता के अनुसार कदम उठायें तो सफलता निश्चित है। एक कोई प्रतिष्ठा मिलते मिलते रुक जाय की संभावना है जिसे अथक प्रयास के बाद प्राप्त कर सकते हैं। व्यर्थ के तनाव से अपने आपको मुक्त रखना स्वास्थ्य के लिए जरूरी होगा। दिनांक 7 को मनोरंजन, 8 को प्रगति, 9 को चिंता, 10 को तनाव, 11 को सुधार, 12 को लाभ, 13 को सुख। तुला लग्न के लिए सप्ताह मिलाजुला परिणाम देगा। शुभ दिन 8, 12 और 3 मार्च एवं शुभांक 1, 4, 6।
वृश्चिक- सामाजिक, पारिवारिक जहां तक तनावमुक्त रखा जाय उतना ही आपके लिए अच्छा होगा। आर्थिक गतिविधियों में उतार चढ़ाव आपके निर्णय को कभी कभी दुविधा में डाल सकता है। घर गृहस्थी की किसी समस्या में अगर आपको हस्तक्षेप करना हो तो सावधानी से करे या तटस्थ हो जाय। मन को अधिक शांत बनाये रखें। दिनांक 7 को विश्राम, 8 को लाभ, 9 को प्रगति, 10 को सुख, 11 को परेशानी, 12 को तनाव, 13 को सुधार। वृश्चिक लग्न के लिए सप्ताह सूझबूझ से निर्णय करने का होगा। शुभ दिन 8 से 10 मार्च एवं शुभांक 3, 5, 8।
धनु- आर्थिक क्षेत्र में गतिविधियां बढ़ सकती हैं और उनसे अच्छा लाभ भी पाया जा सकता है, यदि बुद्धि को भ्रम से बनाया जाता रहे। उत्साह बढ़ा रहेगा और किसी भी प्रतियोगिता में आपकी भूमिका सराही जायेगी। यदि कोई कानूनी समस्या हो या न्यायिक चिंता हो तो समाधान का प्रयास किसी सीमा तक हल हो जा सकता है। दिनांक 7 को मनोरंजन, 8 को प्रगति, 9 को लाभ, 10 को सुविधा, 11 को कर्मव्यस्तता, 12 को सुख, 13 को सामान्य। धनु लग्न के लिए सप्ताह उत्साहदायक रहेगा। शुभ दिन 9 से 11 मार्च एवं शुभांक 3, 7, 9।
मकर- आपका कोई निर्णय आपकी प्रगति के लिए बाधक बन सकता है, इसका ध्यान कर्मक्षेत्र में अवश्य ही रखना होगा। आर्थिक स्थिति में उतार चढ़ाव के बावजूद भी अच्छी आय हो सकती है। मांगलिक कार्य में यदि कोई अड़चन हो तो घबड़ाने की आवश्यकता नहीं है। कुछ उपाय करने से वह ठीक हो सकता है। संतान की समस्या का विचार अवश्य करें। 7 को खर्च, 8 को हैरानी, 9 को सुधार, 10 को प्रगति, 11 को लाभ, 12 को सुख, 13 को खानपान। मकर लग्न के लिए सप्ताह उन्नतिकारक हो सकता है। शुभ दिन 10 से 12 मार्च एवं शुभांक 2, 5, 7।
कुम्भ- आर्थिक समस्याओं पर विशेष ध्यान रखना आवश्यक होगा, क्योंकि खर्च की सीमा लगातार बढ़ सकती है और लाभ के संसाधन अल्प हो सकते हैं। घर गृहस्थी में तनाव चिंता का कारण बन सकता है। कर्मक्षेत्र में स्पष्ट नीति बनाना ही सफलता की ओर ले जा सकता है। स्वास्थ्य पर मौसम का प्रभाव रह सकता है। दिनांक 7 को विश्राम, 8 को सुख, 9 को कष्ट, 10 को हैरानी, 11 को समाधान, 12 को सुविधा, 13 को लाभ। कुम्भ लग्न के लिए सप्ताह अर्थचिंता का होगा। शुभ दिन 8, 12 और 13 मार्च एवं शुभांक 2, 6, 8।
मीन- उत्साह में कहीं न कही कोई कमी आ जाने से निर्णय प्रभावित होगा जिसका परिणाम आर्थिक स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। इष्ट मित्रों के लिए सहायता करना कभी कभी चिंता में डाल दे सकता है तथापि अच्छी आय से सब कुछ संभल जा सकता है। भविष्य की योजना बनाते समय जरूरी होगा कि अपने आंकलन को स्पष्ट बनाये रखा जाय। दिनांक 7 को विश्राम, 8 को लाभ, 9 को प्रगति, 10 को आनंद, 11 को हैरानी, 12 को खर्च, 13 को समाधान। मीन लग्न के लिए सप्ताह लाभदायक हो सकता है। शुभ दिन 8 से 10 मार्च एवं शुभांक 2, 4, 9।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर