जेयूवीएनएल एमडी के वेतन पर हाइकोर्ट ने लगायी रोक

रांची : झारखंड हाइकोर्ट की ओर से झारखंड ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड (जेयूवीएनएल) के एमडी अविनाश कुमार के वेतन पर रोक लगा दी गयी है। हाइकोर्ट में शुक्रवार को प्रोन्नति मामले में दायर अवमाननावाद मामले में सुनवाई एचसी मिश्र की बेंच ने की। कोर्ट ने निगम से कहा कि जब तक हाइकोर्ट के आदेश का अनुपालन नहीं किया जाता, तब तक वेतन पर रोक रहेगी। बता दें कि मामला साल 2004 का है, जब जेयूवीएनएल के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अताउर्रहमान को प्रमोशन नहीं दिया गया। जबकि जूनियर इंजीनियरों को प्रमोशन दी गयी थी। मामले में अताउर्रहमान की ओर से हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी। लंबे समय के सुनवाई के बाद साल 2017 में कोर्ट ने निगम को अपीलकर्ता को प्रमोशन देने का आदेश दिया लेकिन आदेश के चार साल बाद भी अपीलकर्ता को प्रमोशन नहीं मिली। मामले की सुनवाई के दौरान अधिवक्ता जेपी झा ने कोर्ट को बताया कि वर्ष 2017 में प्रमोशन देने का आदेश दिया गया था लेकिन इसके बाद भी विभाग की ओर से उन्हें प्रमोशन नहीं दिया गया। इस पर अदालत ने कड़ी नाराजगी जतायी और जेयूवीएनएल के एमडी के वेतन पर रोक लगा दिया। कोर्ट ने कहा कि जब तक साल 2017 के आदेश का अनुपालन नहीं किया जाता है, तब तक एमडी के वेतन पर रोक रहेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल ने फिर 3 चरणों के चुनाव को 1 चरण में कराने की मांग की

सीईओ आरिज आफताब को सौंपा ज्ञापन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस ने एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य के तीन चरणों के मतदान आगे पढ़ें »

90 ड्राइवरों व गार्ड के संक्रमित होने के बाद लोकल ट्रेनों का संचालन प्रभावित

कोलकाता : पूर्व रेलवे ने मंगलवार को कहा कि 90 ड्राइवरों और गार्ड के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसने अभी तक सियालदह आगे पढ़ें »

ऊपर