बोकारो में हेमन्त ने किया डालमिया भारत सीमेंट संयंत्र की दूसरी इकाई का शिलान्यास

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में ज्यादा से ज्यादा पूंजी निवेश हो, यह सरकार की विशेष प्राथमिकता है और इसके लिए एक बेहतर और उम्दा झारखंड औद्योगिक एवं निवेश प्रोत्साहन नीति-2021 बनाई गई है। सीएम ने सोमवार को बोकारो जिला के बालीडीह इंडस्ट्रियल एरिया में डालमिया भारत सीमेंट संयंत्र की दूसरी इकाई का शिलान्यास करते हुए कहा कि औद्योगिक घराने इस राज्य में उद्योग लगाने के लिए आगे आएं, सरकार उन्हें पूरा सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि यह एक शुरुआत है। आने वाले दिनों में यहां कई बड़े उद्योग लगेंगे, जिससे बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर पैदा होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार के गठन के कुछ ही महीने हुए थे कि कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को अपने आगोश में ले लिया। लॉकडाउन लगा और लोग अपने घरों में कैद हो गए। व्यवस्था पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुकी थी। इन सब के बीच हमारी सरकार जीवन और जीविका को लेकर लगातार चिंतन मंथन करती रही। वक्त के साथ कार्य योजना बनाई, जिसका फायदा कोरोना काल में तो लोगों को हुआ और आज भी हो रहा है। हालांकि, खतरा अभी भी नहीं टाला है, फिर भी जीवन के सामान्य होने की दिशा में लगातार आगे बढ़ रहे हैं।
उद्योग घरानों को जो जमीनें दी गई हैं वे उनका इस्तेमाल करें
मुख्यमंत्री ने उद्योग घरानों से कहा है कि वे इकाइयों की स्थापना के लिए जमीन के इस्तेमाल की अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करें। उन्होंने कहा कि जमीनों को खाली नहीं छोड़ा जाए, क्योंकि विकास की उम्मीदें और आकांक्षाएं इन्हीं पर टिकी हैं। राज्य के चौतरफा विकास के लिए निवेश आकर्षित करना और रोजगार पैदा करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। डालमिया भारत की इस इकाई पर 567 करोड़ रुपये का निवेश होगा। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यदि सरकार औद्योगिक घरानों को जमीन देती है, तो उन्हें इसका उपयोग उद्योग स्थापित करने के लिए करना चाहिए। इसे खाली न छोड़ें या इसके अतिक्रमण की अनुमति नहीं दें। गरीब किसानों, जरूरतमंदों और अन्य लोगों ने अपनी जमीनें दी हैं। उन्हें उम्मीद रहती है कि उद्योग लगने के बाद उन्हें रोजगार के अवसर मिलेंगे और वे सशक्त हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि नई औद्योगिक नीति के तहत सरकार की प्राथमिकता प्रदेश में अधिकतम पूंजी निवेश लाना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Radha Ashtami 2023: राधा अष्टमी पर अगर पहली बार रखने जा …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भाद्रपद मास के शुक्लपक्ष की अष्टमी की तिथि को बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व माना गया है क्योंकि इस दिन भगवान आगे पढ़ें »

Asian Games 2023: भारतीय लड़कियों ने जीता गोल्ड, टिटास की शानदार गेंदबाजी

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीत लिया है। फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को हराया और इसी आगे पढ़ें »

रूबरू 2.0 में अध्यात्म गुरु मोनिका सिंघल ने सफल जीवन के लिए किया मोटिवेट

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गौरांग जालान मिश्र कर रहे हैं अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में भारत का प्रतिनिधित्व

कांग्रेस जंग लगा लोहा है, जहां जाती है प्रदेश बर्बाद होता है- पीएम मोदी

Sharadiya Navratri : हाथी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें नवरात्रि की डेट, कलश स्‍थापना की …

महाराष्ट्र सीएम शिंदे के घर पहुंचे कई बॉलीवुड स्टार, गणेश उत्सव में हुए शामिल

Raghav-Parineeti Wedding : … तो ये है ‌Priyanka Chopra के शादी में ना आने की वजह

तेज AC चलाकर सो गई डॉक्टर, ठंड से गई दो नवजात की जान

Kolkata News … तो इसलिए महानगर में जाती है राहगिरों की जान

कार के एयरबैग नहीं खुलने से गई इकलौते बेटे की जान, आनंद महिंद्रा समेत 13 पर केस दर्ज

ऊपर