बड़ी खबरः उत्तर प्रदेश के इन शहरों में शुरू होगी हेलीकॉप्टर टैक्सी की सर्विस

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के टूरिस्ट प्लेसेस को हेलीकॉप्टर टैक्सी सर्विस के जरिए जोड़ने की तैयारी तेज कर दी है। इसके बाद जल्द ही आगरा और मथुरा के बीच हेली टैक्सी शुरू हो सकती है। इसके बाद आप आगरा और मथुरा टूरिस्ट प्लेसेस के बीच हेलीकॉप्टर से यात्रा कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने मथुरा और आगरा में हेलीपोर्ट के निर्माण, संचालन और रखरखाव के लिए टेंडर मंगाया है। इसको लेकर सरकार ने नोटिफिकेशन जारी किया है और बताया है कि 31 मई को दोपहर 12 बजे लखनऊ स्थित पर्यटन विभाग के कार्यालय में प्री-बिड आयोजित की जाएगी, जबकि RFQs जमा करने की तारीख 23 जून निर्धारित की गई है।

पीपीपी मॉडल पर चालू किए जाएंगे हेलीपैड

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, मथुरा और आगरा हेलीपैड का निर्माण पीपीपी के आधार पर किया जाएगा। सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी को हेलीपैड के निर्माण के अलावा संचालन और रखरखाव का काम दिया जाएगा। रिक्वेस्ट फॉर क्वालिफिकेशन के लिए आवेदन http://etender.up.nic.in पर आवश्यक शुल्क के साथ 23 जून दोपहर 2 बजे तक ऑनलाइन जमा किया जा सकता है। टेंडर में किसी भी बदलाव को लेकर जानकारी (यदि कोई हो) वेबसाइट http://etender.up.nic.in और uptourism.gov.in पर दी जाएगी।

मिनटों में पूरा होगा आगरा से मथुरा का सफर

हेलीकॉप्टर टैक्सी शुरू होने के बाद आगरा और मथुरा के बीच का सफर मिनटों में पूरा हो जाएगा और टूरिस्ट एक दिन में ही कई जगह घूम सकते हैं। इसके साथ ही इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। बता दें कि इससे पहले पर्यटन विभाग गोवर्धन परिक्रमा के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर चुका है और जो पर्यटक चल कर परिक्रमा नहीं कर सकते थे, उन्होंने हेलीकॉप्टर के जरिए यात्रा की थी।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर