नियंत्रण रेखा पर भारी बर्फबारी से कई गावों का संपर्क टूटा

loc

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर हाल में ही हुई भारी बर्फबारी से दर्जन भर गांवों का उनके संबंधित जिले और तहसील मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। कुपवाड़ा पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि बर्फबारी के कारण बुधवार से ही नियंत्रण रेखा और नजदीकी इलाकों में परिचालन बंद है। साथ ही उन्होंने कहा कि अभी तक किसी भी तरह के हालात में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

बर्फबारी से तीनों मुख्य मार्ग हुए बंद

अधिकारी ने बताया कि कुपवाड़ा-करनाह, कुपवाड़ा-केरन और कुपवाड़ा-माछिल यह तीनों मुख्य मार्ग बर्फबारी के कारण बंद है। उन्होंने कहा कि बर्फबारी से सड़के बेहद फिसलन भरी हो गई है और हिमस्खलन का भी खतरा बना हुआ है। सड़कों से बर्फ को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा बांदीपोरा जिले में नियंत्रण रेखा के पास गुरेज, नीरू और दर्जनों अन्य इलाकों को जोड़ने वाला राजदान पास भी भारी बर्फबारी के कारण बंद रहा।

5 फुट से ज्यादा बर्फबारी हुई

अधिकारियों ने बताया कि यह मार्ग वाहन परिचालन के लिए भी बंद कर दिया है। राजदान पास पर 5 फुट से ज्यादा बर्फबारी हुई है। अधिकारियों ने एहतियातन पहले ही बर्फ को साफ करने और सड़क से गुजरने के लिए सर्विस स्नो-क्लियरेंस मशीन का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। गौरतलब है की यह मार्ग पिछली सर्दियों में 6 महीने तक बंद रहा था। इसके अलावा सरकार ने राजदान पास को हर मौसम में बिना रुकावट परिचालन मार्ग बनाने का प्रस्ताव पारित किया जा चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के संबोधन के लिए ममता बनर्जी को न्योता

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक बार फिर ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित होने वाले ग्लोबल डिबेट में संबोधन के लिए आमंत्रित किया गया है। आगे पढ़ें »

पुलिस एनकाउंटर में मारा गया कुख्यात अपराधी विकास दुबे

कानपुर : कुख्यात अपराधी एवं कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले का मुख्य आरोपी विकास दुबे शुक्रवार सुबह कानपुर के आगे पढ़ें »

ऊपर