कोरोना से लड़ने के लिए इम्यूनिटी बढ़ानी है जरूरी, इन फलों का करें सेवन

कोलकाता : देश में कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर से देखने को मिल रहा है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ज्यादा घातक साबित हो रही है और कई लोगों की जान भी जा रही है। इस बीच कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बेहतर इम्यूनिटी होना काफी जरूरी हो जाता है। इस बार गर्मियों में अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अपनी डाइट में इन फलों को जरूर शामिल करना चाहिए।
तरबूज
तरबूज सेहत के लिए काफी फायदेमंद रहता है। गर्मियों के वक्त में तरबूज शरीर में पानी की भी पूर्ति करता है। इसके अलावा इसमें चीनी और पोटेशियम भी काफी मात्रा में मिलती है। ऐसे में तरबूज के पोषक तत्व शरीर में इम्यूनिटी बढ़ाने में मददगार साबित होते हैं।
केला
केला फाइबर से भरपूर होता है। इसके जरिए पाचन क्रिया में मजबूती मिलता है। साथ ही केले के सेवन से इम्यूनिटी को भी बढ़ाया जा सकता है।
अनानास
अनानास शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसमें पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। अनानास में विटामिन सी, जिंक और मैंगनीज काफी मात्रा में पाए जाते हैं, जिससे इम्यूनिटी को बढ़ाया जा सकता है।
खट्टे फल
इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अपनी डाइट में खट्टे फलों को भी शामिल करना चाहिए। खट्टे फलों में विटामिन सी पाया जाता है, जिससे इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद मिलती है। मौसंबी, संतरा और नींबू को अपनी डाइट में शामिल किया जा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: पहली बार तटस्थ स्थल पर मैच खेलेगा भारत

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल होगा। जब दोनों टीम रोज बाउल में उतरेगी तो आगे पढ़ें »

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका : तेज गेंदगाज रुबेल और महमूद को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली : बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में तेज गेंदगाज रुबेल हुसैन और हसन महमूद को शामिल नहीं किया गया आगे पढ़ें »

ऊपर