लड़की के साथ इस समय करें सेक्स नहीं होगी प्रेग्नेंट…

कोलकाता : रिलेशनशिप में शारीरिक संबंध का खास महत्व है। कई लड़के लडकियां सोचती है ​कि पीरियड्स के आने के कुछ दिनों पहले सेक्स किया और पीरियड्स समय पर आ गये तो इससे प्रेगनेंसी नहीं होती है और कई सोचते है की पीरियड्स के दौरान सेक्स करने से लड़की प्रेग्नेंट नहीं होती है लेकिन लड़की को प्रेग्नेंट होने के लिए स्पर्म का सिर्फ एक हिस्सा ही काफी होता है।
सेक्स कब करे की प्रेग्नेंट ना हो ?
कोई ऐसा उचित समय नहीं है जिससे आप असुरक्षित यौन संबंध बनाकर भी प्रेग्नेंट नही होंगी। प्रेगनेंसी को रोकने के लिए हमेशा गर्भनिरोधक का इस्तमाल ही सबसे आसन उपाय है।
प्रेग्नेंट होने से बचने के लिए कंडोम, कॉपर टी, प्रेगनेंसी को रोकने वाला इंजेक्शन भी मिलता है। पीरियड्स में भी लड़की के प्रेग्नेंट होने के चांसेस उतने ही होते है जितने आम दिनों में होते है। इसलिए प्रेगनेंसी से बचने के लिए आपको हमेशा गर्भनिरोधक का इस्तमाल आपके लिए फायदेमंद है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा से पहले नये कलेवर में सजेगा बंगाल का होम स्टे

 नजर होम स्टे पर 80% होम स्टे उत्तर बंगाल में हैं, 20% दक्षिण बंगाल में इन जगहों पर हैं होम स्टे कलिम्पोंग दार्जिलिंग कर्सियांग जलपाईगुड़ी अलीपुरदुआर का डुआर्स बांकुड़ा पुरुलिया हुगली बंगाल में होम स्टे की आगे पढ़ें »

ऊपर