जाना था समस्तीपुर, ट्रेन पहुंच गई कहीं और…

पटना : बिहार के बेगूसराय में ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा टल गया। हुआ यूं कि अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन रास्ता भटक गई। एक्सप्रेस ट्रेन को समस्तीपुर जाना था, लेकिन उसे हाजीपुर की ओर भेज दिया गया। हालांकि, स्टेशन से 2 किलोमीटर आगे जाने के बाद ड्राइवर को रूट गलत लगा, तब उसने ट्रेन को रोककर स्टेशन मास्टर से बातचीत की, तो बड़ी गलती का एहसास हुआ। बताया जा रहा है कि सोनपुर रेल मंडल के बछवारा जक्शन पर कार्यरत सहायक स्टेशन मास्टर की लापरवाही से अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन की दिशा बदल गई, लेकिन ट्रेन चालक की सूझ-बूझ के कारण बड़ा हादसा होते-होते बच गया। इस घटना से बछवारा जंक्शन पर कार्यरत पदाधिकारी और रेलकर्मियों में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। जानकारी के अनुसार, ट्रेन संख्या (15653) अमरनाथ एक्सप्रेस गुरुवार की सुबह गुवाहाटी से चलकर जम्मू तवी की ओर जा रही थी। यह ट्रेन बरौनी रेलवे जंक्शन से खुलने के बाद बछवाड़ा रेलवे स्टेशन के रास्ते समस्तीपुर रेलवे जंक्शन होते हुए जम्मूतवी को जाती है, लेकिन बछवारा रेलवे जंक्शन पर स्टेशन अधीक्षक की लापरवाही के कारण ट्रेन विद्यापतिनगर हाजीपुर लाइन पर चली गई। जब आउटर ऑफ सिग्नल पार किया तो रेलवे चालक को लगा कि हम रास्ता भटक गए हैं, जिसके बाद चालक ने ट्रेन रोक कर बछवारा के कंट्रोल रूम से संपर्क किया। तब पता चला कि समस्तीपुर स्टेशन के बजाय हाजीपुर जंक्शन की ओर गाड़ी जा रही थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ममता ने कन्याश्री दिवस पर बंगाल की लड़कियों को बधाई दी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कन्याश्री योजना में शामिल की गई और अपने सपनों को साकार करने वाली लड़कियों को रविवार को बधाई आगे पढ़ें »

ऊपर