जल्‍दी पाना हो धन तो गुरुवार के द‍िन कर लें 5 उपाय

कोलकाता : अगर क‍िसी की कुंडली में गुरु दोष है तो तमाम समस्‍याओं के साथ ही धन हान‍ि भी लगी ही रहती है। अगर आप भी इस समस्‍या से दो-चार हो रहे हों तो गुरुवार के उपाय कर सकते हैं। लेक‍िन ध्‍यान रखें क‍ि ये उपाय आपको श्रद्धापूर्वक न‍ियम‍ित रूप से प्रत्‍येक गुरुवार को करना है। तो आइए जानते हैं गुरुवार के इन उपायों के बारे में….

* ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार, अगर क‍िसी की कुंडली में बृहस्पति ग्रह की स्थिति खराब हो तो गुरुवार का उपाय करना चाह‍िए। इसके ल‍िए प्रत्‍येक गुरुवार को मंदिर में केसर और चने की दाल का दान करना चाह‍िए। इसके साथ ही माथे पर भी केसर का त‍िलक लगाना चाह‍िए।

* अगर लाइफ में टेंशन ही टेंशन हो तो गुरुवार के दिन आप धार्मिक पुस्तकों का दान करें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से बृहस्पति देवता का आर्शीवाद प्राप्त होता है। साथ ही श‍िक्षा क्षेत्र में आ रही परेशान‍ियां भी खत्‍म हो जाती हैं।

* अगर क‍िसी की कुंडली में गुरु दोष तो उसे दूर करने का बेहद आसान है नहाने के पानी में चुटकी भर हल्‍दी डाल देना। मान्‍यता है क‍ि यद‍ि आप न‍ियम‍ित रूप से प्रत्‍येक गुरुवार को नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर स्नान करते हैं तो गुरु बृहस्‍पत‍ि प्रसन्‍न होते हैं। ध्‍यान रखें नहाते वक्त ‘ऊं नमो भगवते वासुदेवाय’ मंत्र का जप जरूर करें।

*अगर शादी में क‍िसी तरह का व्‍यवधान आ रहा हो तो गुरुवार का व्रत करना चाह‍िए। इसके अलावा गुरुवार के द‍िन केले के पौधे में जल अर्पित कर पूजा-अर्चना करें। ऐसा करने से विवाह में आने वाली रुकावटों का समाधान होता है और अगर आप विवाहित हैं तो वैवाह‍िक जीवन में आने वाली परेशान‍ियां भी दूर हो जाती हैं।

* अगर कुंडली में गुरु दोष हो तो उसे दूर करने के लिए गुरुवार के दिन विशेष रूप से सूर्योदय से पूर्व उठकर स्नान करना चाह‍िए। इसके बाद भगवान व‍िष्णु की पूजा-अर्चना करके विष्णु सहस्रनाम का पाठ करना चाह‍िए। साथ ही ध्‍यान रखें क‍ि गुरुवार के दिन न तो किसी को उधार दें और न ही किसी से उधार लें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से गुरु की स्थिति खराब हो सकती है और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब कोलकाता पुलिस के कर्मी कर सकेंगे स्वेच्छा से अंगदान

ऑर्गन डोनेशन के लिए भी भर सकते हैं फॉर्म सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर कोई अंगदान करना चाहता है और उसे नियम नहीं पता तो उसकी मुश्क‌िल आगे पढ़ें »

ऊपर