इस हेल्दी चीज से बनाए ग्रीन फेस पैक; जानिए क्या है स्किन बेनिफिट्स

कोलकाता: हम सब चाहते है कि हमारी स्किन नरीश और सॉफ्ट हो और इसके लिए घरेलू नुस्खों को आजमाना आजकल ट्रेंड में है। घरेलू नुस्खों का सबसे बड़ा फायदा है कि अगर इन्हें सही से इस्तेमाल किया जाए, तो स्किन को इनका कोई नुकसान नहीं झेलना पड़ता है। यहां हम आपको एक ग्रीन फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक हेल्दी चीज से बनता है। आइए जानते हैं इस ग्रीन मास्क से मिलने वाले स्किन बेनिफिट्स के बारे में।

इस ग्रीन पैक को करे अपने रूटीन में शामिल
इस ग्रीन मास्क को ग्रीन टी से बनाइए।  ग्रीन टी में एंटीबैक्टीरियल, एंटीइंफ्लामेटरी और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं। पेट के लिए वरदान माने जाने वाली ग्रीन टी स्किन के लिए भी फायेदमंद है। मार्केट में आपको ग्रीन टी पाउडर मिल जाएगा। इसे कटौरी में लें और फिर इसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिलाएं। इस मास्क को चेहरे पर लगाएं और सूखने पर चेहरा धो लें।

ग्रीन फेस मास्क के स्किन बेनिफिट्स

स्किन इचिंग होगी दूर: एंटीऑक्सीडेंट्स, एंटीइंफ्लामेटरी और एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर ग्रीन टी का ये मास्क स्किन पर होने वाली इचिंग यानी खुजली को भी आसानी से दूर सकता है। एंटीबैक्टीरियल तत्व स्किन को इंफेक्शन से बचाकर रखते हैं।

स्किन कैंसर: ग्रीन टी से बनने वाला ये मास्क स्किन कैंसर के खतरे को कम करने में सक्षम माना जाता है। दरअसल, ग्रीन टी मास्क कैंसर का कारण बनने वाली यूवी रेस से स्किन को बचाता है। मार्केट में मिलने वाले ग्रीन टी मास्क में पाराबेंस हो सकते हैं, इसलिए इसे घर पर बनाने की कोशिश करें।

एजिंग प्रॉब्लम: ग्रीन टी में ऐसे गुण मौजूद होते हैं, जो स्किन को जल्दी बूढ़ा बनाने वाली चीजों को दूर करने का काम करते हैं। ग्रीन से स्किन नरीश हो पाती है, क्योंकि इसमें विटामिन बी2 मौजूद होता है, जो कोलेजन के लेवल में सुधार लाने का काम करता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कुणाल घोष ने नेता मिथुन चक्रवर्ती को बताया बंगाल का कलंक

महिषादल : जिस प्रकार शुभेन्दु अधिकारी बंगाल में सत्ताधारी टीएमसी नेताओं पर लगातार आरोपों की बौछार कर रहे हैं। ठीक उसी प्रकार टीएमसी के नेता आगे पढ़ें »

शेक्सपियर सरणी में कार व टाटा ऐस में टक्कर, महिला मरी

मृतका हावड़ा के शिवपुर थानांतर्गत जगत बनर्जी घाट की रहनेवाली थी कोलकाता : शेक्सपियर सरणी थानांतर्गत मिंटो पार्क के निकट एजेसी बोस फ्लाईओवर पर सड़क दुर्घटना आगे पढ़ें »

ऊपर