ड्राय और रफ बालों को नया जीवन देता है अंगूर का रस, बस इस तरह से आजमाएं

कोलकाता : अंगूर एक ऐसा फल है जोकि विटामिन-सी जैसे गुणों से भरपूर होता है। इसलिए अंगूर सेहत के साथ-साथ आपकी स्किन और बालों के लिए फायदेमंद होता है। अगर आप बालों में अंगूर का रस लगाते हैं तो इससे आपके बालों से डेंड्रफ को जड़ से हटाने में मदद मिलती है। ऐसे में आज हम आपके लिए बालों में अंगूर लगाने के तरीके लेकर आए हैं। बालों में अंगूर का रस लगाने से हर समस्या दूर होती है। इसको लगाने से आपको फ्रिजीनेस की समस्या दूर होती है। अंगूर का रस आपके बालों में प्राकृतिक कंडीशनर की तरह काम करता है, तो चलिए जानते हैं बालों में अंगूर का रस लगाने के तरीके…
अंगूर का रस और दही
इसके लिए आप एक बाउल में अंगूर के रस में दही डालकर मिला लें। फिर आप इस मास्क को अपने बालों में अच्छी तरह से लगा लें। इससे आपको फ्रिजी बालों की समस्या से छुटकारा मिलता है।

अंगूर और संतरे का रस

इसके लिए आप एक बाउल में संतरे का रस और अंगूर का रस डालकर मिला लें। फिर आप इसको अपने बालों में अच्छी तरह से लगा लें। इससे आपके बालों से एक्स्ट्रा ऑयल निकालने में मदद मिलती है।

अंगूर और चाय का पानी

बालों को शाइनी बनाने के लिए आप अंगूर के रस में चाय का पानी मिलाकर बालों में अच्छी तरह से लगा लें। इससे आपके बाल सोफ्ट और चमकदार बनने लगते हैं।

अंगूर और बेसन

इसके लिए आप सबसे पहले एक बाउल में अंगूर का रस और बेसन डालकर मिला लें। फिर आप इसको बालों में अच्छी तरह से लगाएं। इससे बालों की स्‍कैल्‍प को डीप क्‍लीन करने में मदद करता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर