घर में लड़ाई-झगड़ा खत्म करने के लिए करें ये 5 उपाय, मिलेगी शांति

कोलकाता : आज के समय अधिकतर घरों में ग्रह कलह या लड़ाई झगड़े होना आम बात हो गई है। घरों होने वाले यह इन झगड़ों के कारण कई बार बसे बसाए घर टूटने की कगार पर पहुंच गए है वहीं कुछ टूट भी गए है। छोटी मोटी नोंक झोंक होना भले परेशानी वाली है। वहीं ग्रह क्लेस से मनमुटाव होने से घर में तनाव का बना रहता है। ऐसे में यदि घर.परिवार का वातावरण अनुकूल नहीं हो, तब वह प्रत्येक सदस्य के जीवन को प्रभावित करता है। यदि आपके घर में किसी भी कारण से सुख शांति नहीं रह पा रही है। आज आपको कुछ खास उपाय बताने जा रह है जिससे घर में क्लेश खत्म हो जाएंगे और घर में सुख शांति बनी रहेगी।
गृह क्लेश को दूर करने के उपाय:—
1. अगर हमेशा गृह क्लेश रहती हो तो सोमवार को शिव मंदिर में नारियल चढ़ाना होगा। इस नारियल के पानी को दूध में मिलाकर और शिवलिंग पर आधा चढ़ा दे। बाकी बचे मिश्रण को घर में खीर बनाकर घरवालों को खिला दें या प्रसाद के रूप में बांट दे। इस उपाय से परिजनों के बीच एकता बढ़ेगी।
2. घर में पोछा लगाते वक्त पानी में एक चम्मच नमक डाल लें, ताकि आपके घर से सारी नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाए। लेकिन गुरुवार और शुक्रवार के दिन ये काम नहीं करना चाहिए।
3.घर में हमेशा पूर्व की तरफ या फिर दक्षिण की तरफ सिर करके सोना चाहिए। इससे हमारी बॉडी चार्ज हो जाती है।
4.हनुमान जी की पूजा उपासना करनी चाहिए। अपने घर पर हनुमान जी महाराज का व्रत, पूजन और निष्ठा अनुसार प्रसाद वितरण करना बहुत लाभकारी माना जाता है। इसके लिए पंडित से सलाह ले सकते हैं।
5. घर की दहलीज के अंदर जूते—चप्पल नहीं लाने चाहिए। कभी खाना बिस्तर पर बैठकर नहीं खाना चाहिए। ये उपाय करने से कुछ हद तक आपके घर का गृह क्लेश दूर हो सकता है।
6. घरेलू झगड़ा रोकने के लिए बुधवार को गणेश भगवान का उपाय करें। मंदिर में जाकर शुद्ध घी के मोतीचूर के लड्डू चढ़ा दें। चाहे तो लड्डू में चिरोंजी, तुलसी और चना मिलाकर चढ़ाएं। बाकी बचे प्रसाद को घर के सभी लोगो को खिलाएं इससे घर में कभी लड़ाई नहीं होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मिनी भारत है भवानीपुर, यहीं से शुरू होगी दिल्ली की लड़ाई : ममता

कहा : निष्पक्ष चुनाव हुआ होता तो 30 सीट भी न जीत पाती भाजपा 6 महीने में विधायक बनना जरूरी, इसके बिना सीएम पद उचित नहीं लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर