जेपीएससी की कार्यशैली से राज्यपाल असंतुष्ट

रांची : जेपीएससी का सदस्य रहते हुए प्रोन्नति के लिए इंटरव्यू आयोजित करने के मामले में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने डॉ. एके चट्टोराज और डॉ. टीएन साहू को फटकार लगाई है। इस दौरान राज्यपाल ने जेपीएससी के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी पर भी नाराजगी जाहिर की है।
दरअसल, रांची विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ. एके चट्टोराज और डॉ. टीएन साहू जेपीएससी के भी सदस्य हैं। इसके बावजूद प्रोफेसर प्रोन्नति के लिए उन्होंने जेपीएससी की ओर से आयोजित साक्षात्कार में हिस्सा लिया था। इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था। इसे लेकर राजभवन में शिकायत की गई थी कि कैसे कोई जेपीएससी के सदस्य के पद पर कार्य करते हुए किसी अन्य पद में प्रोन्नति के लिए जेपीएससी में आयोजित साक्षात्कार में हिस्सा ले सकता है।
राज्यपाल ने इस पूरे मामले पर नाराजगी जाहिर की और कहा, विश्वविद्यालय के शिक्षकों को प्रोन्नति नहीं मिल रही है और जेपीएससी के सदस्य अपने आप को प्रोन्नति देने के लिए उतारू हैं। जेपीएससी के अध्यक्ष पर भी राज्यपाल ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के शिक्षकों को आखिर कब तक प्रोन्नति मिलेगी। इसको जेपीएससी जल्द से जल्द स्पष्ट करे। नियम के तहत समय पर जल्द से जल्द तमाम प्रोन्नति व लंबित कार्यों को जेपीएससी निष्पादन करें नहीं तो दोषियों पर कार्रवाई भी होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्विस ओपन : फाइनल में मारिन ने सिंधु को हराया

बासेल : विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु को स्विस ओपन के फाइनल में यहां ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता कैरोलिना मारिन ने एकतरफा मुकाबले में शिकस्त दी। आगे पढ़ें »

सिंगुर के मास्टर मोशाई भाजपा में, साथ आये 4 और विधायक

तृणमूल की उम्मीदवार हुईं भाजपा की हावड़ा के 2 विधायक हुए भाजपा में शामिल मालदह जिला परिषद को तृणमूल से छीना सोनाली, जटू, दीपेंदु समेत कई ने थामा आगे पढ़ें »

ऊपर