छात्रवृत्ति एवं पेंशन की राशि ससमय उपलब्ध कराने को सरकार संकल्पित : हेमंत

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति एवं पेंशनधारियों को पेंशन की राशि ससमय उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है। सोरेन ने झारखंड मंत्रालय में एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के रांची स्थित दो नए ब्रांच का डिजिटल उद्घाटन करने के बाद कहा कि छात्रवृत्ति, पेंशन इत्यादि आर्थिक सहयोग की राशि लाभुकों तक पहुंचाने में बैंकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। बैंक प्रबंधन राज्य के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को ऋण तथा प्रशिक्षण देकर रोजगार से जोड़ने काम करें। राज्य के विकास में बैंकों की भूमिका अहम है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अधिक से अधिक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) उपलब्ध कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। बैंक भी कृषकों को किसान क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराने पर कार्य योजना बनाए। बैंक महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए गए उत्पाद का मार्केटिंग एवं ब्रांडिंग भी करे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सड़क दुर्घटना में युवा पत्रकार की मौत

कोलकाता : महानगर में देर रात हुई सड़क दुर्घटना में एक युवा पत्रकार की मौत हो गई। लेक थाने के अंतर्गत लॉर्ड्स मोड़ के निकट आगे पढ़ें »

एक दिन की सीएम बनेंगी सृष्टि गोस्वामी

उत्तराखंड : उत्तराखंड के हरिद्वार की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी राष्ट्रीय बालिका दिवस, 24 जनवरी को एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनेंगी। इस दौरान आगे पढ़ें »

ऊपर