अब प्लेन में भी धड़ल्ले से चला सकेंगे Internet, ये Airline शुरू करने जा रही है सेवा

नई दिल्ली : भारत दुनिया भर में सबसे अधिक डेटा खपत करने वाले देशों में से एक बन गया है। इंटरनेट सेवा देश के कोने-कोने में फैलने के बाद डेटा खपत की मात्रा भी बढ़ गई है। एक ऐसा एरिया है जहां भारतीय अभी भी इंटरनेट सेवा का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं और वो है आकाश, लेकिन आने वाले समय में अब भारतीय आकाश में भी इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। एक प्रमुख भारतीय एयरलाइन स्पाइसजेट ने कहा है कि उसे बहुत जल्द अपने विमानों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट लाने की उम्मीद है।

क्या कहा स्पाइसजेट के चेयरमैन ने?

स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह ने कहा कि एयरलाइन अपने विमानों में जल्द ही ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा शुरू करेगी। उन्होंने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी अगले कुछ महीनों में अपने विमान बेड़े में बोइंग-737 मैक्स विमान को शामिल करेगी। स्पाइसजेट की वेबसाइट के अनुसार एयरलाइन के पास 91 विमानों का बेड़ा है, जिसमें 13 मैक्स विमान हैं और 46 बोइंग-737 विमान के पुराने वर्जन मौजूद हैं।

स्पाइसजेट बना रहा यह योजना

एयरलाइन की 17वीं वर्षगांठ पर सिंह ने कर्मचारियों को अपने ईमेल में कहा कि स्पाइसजेट मासिक आधार पर ज्यादा यात्रियों के साथ उड़ान भर रही है और आने वाले महीनों में इसमें बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।सिंह ने कहा, “बोइंग 737 मैक्स विमान सफलतापूर्वक सेवा में लौट आया है और इसे यात्रियों की अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली है। एयरलाइन की अगले कुछ महीनों में अपने सभी पुराने विमानों को मैक्स से बदलने और बेड़े में कई मैक्स विमानों को शामिल करने की योजना है।उन्होंने कहा, “हम इस साल अपने नेटवर्क में नए उत्पादों और नए मार्गों को जोड़ेंगे. हमारे लॉयल्टी कार्यक्रम स्पाइसक्लब ने हाल ही में अपना सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड पेश किया है। हमें उम्मीद है कि जल्द ही हमारे विमान में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा शुरू हो जाएगी.” सिंह ने कहा कि स्पाइसजेट के नेटवर्क का विस्तार भारत और दुनिया भर में नए गंतव्यों को जोड़ने के लिए किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर