लड़कियां इस तरह रखें अपने प्राइवेट पार्ट का ख्याल, नहीं होगी खुजली

कोलकाताः अक्सर लड़कियां गर्मियों में प्राइवेट पार्ट की खुजली से परेशान रहती है। अगर महिलाएं घर से बाहर कामकाज की जगह पर हों तो और भी समस्या हो जाती है। ऐसे में उन्हें काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। वैसे तो पसीने की वजह से खुजली होती है लेकिन कई बार इंफैक्शन के कारण भी यह समस्या हो सकती है। अगर इसका सही समय से इलाज न किया जाए तो खुजली बढ़ भी सकती है।

प्राइवेट पार्ट का ख्याल के तरीके

  • जब भी अधिक खुजली महसूस हो तो आधे टब गर्म पानी में आधा कप नमक मिलाएं और इसमें प्राइवेट पार्ट की अच्छे से सफाई करें।
  • आईस क्यूब को साफ कपड़े में लपेटकर प्राइवेट पार्ट की सिंकाई करें। इसके अलावा आप सीधे भी बर्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • 1 मग गर्म पानी में 2 चम्मच सेब के सिरके को मिलाएं और इससे प्राइवेट पार्ट को धोएं। लगातार 2-3 दिनों तक दिन में 2 बार इसका इस्तेमाल करने से फायदा होता है।
  • दही में चीनी मिलाकर खाने से भी खुजली से राहत मिलती है। इसके अलावा दही को प्राइवेट पार्ट पर लगाएं और कुछ देर बाद पानी से धो लें।
  • रोजाना लहसुन की 2-3 कलियां खाने से भी इंफैक्शन और खुजली की समस्या दूर होती है। इसके अलावा अपने खाने में अधिक मात्रा में लहसुन का इस्तेमाल करें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अवैध संबंध का प्रतिवाद करने पर पति ने पत्नी की पीटकर की हत्या

सन्मार्ग संवाददाता खड़गपुर: पति का किसी अन्य महिला के साथ अवैध सबंध होने का प्रतिवाद करने के फलस्वरुप पत्नी को अपनी जाने से हाथ धोना पड़ा। आगे पढ़ें »

तारातल्ला में कार की टक्कर लगने से सिविक वाॅलंटियर की मौत

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तारातल्ला थानांतर्गत तारातल्ला क्रासिंग पर एक तेज रफ्तार कार की टक्कर लगने से एक ऑन ड्यूटी सिविक वाॅलंटियर की मौत हो गई। आगे पढ़ें »

ऊपर