ब्रा पहनते वक्त लड़कियां जरुर रखे इन बातों का ध्यान

नई दिल्ली : महिलाओ के लिए ब्रा एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जिस तरह महिलाओं और लड़कियों को फिट ब्रा कभी नहीं मिल पाती। उन्हें जो मिल जाता है, वो उसी को पहन लेती हैं। लेकिन अनफिट ब्रा पहनने का स्किन के साथ ही शरीर को भी कई तरह के नुकसान होते हैं।
जब भी आप ब्रा खरीदने जाएं तो 2 बातों का ध्यान रखना सबसे जरूरी है। पहला है सही साइज और दूसरा सही शेप की ब्रा जो आपको सूट करे। अलग-अलग ब्रैंड्स के साइज अलग-अलग होते हैं इसलिए साइज चार्ट में सही साइज देखकर ही ब्रा खरीदें।
ब्रा बेहद नाजुक होती है और कई बार बेहद महंगी भी। ऐसे में सभी कपड़ों के साथ ब्रा को वॉशिंग मशीन में डालने की बजाए, माइल्ड डिटर्जेंट का इस्तेमाल कर ब्रा को हाथ से ही धोना चाहिए। अगर आप ब्रा को भी वॉशिंग मशीन में ही धोना चाहती हैं तो पहले ब्रा को एक लॉन्जरी बैग में डालिए, उसके बाद मशीन में डालिए।
कपड़ों को सुखाने से पहले निचोड़ा जाता है ताकि उनका अतिरिक्त पानी निकल जाए लेकिन इस तरीके का इस्तेमाल ब्रा के साथ न करें। ब्रा को हल्के हाथ से निचोड़ें। इन्हें सुखाते वक्त स्ट्रैप की तरफ से लटका कर न सुखाएं। इससे ब्रा की इलैस्टिसिटी खराब हो जाती है।
सॉफ्ट कप ब्रा को तो आप किसी भी तरह से रख सकती हैं लेकिन पैडेड या टी-शर्ट को रखते वक्त कप्स को उलट कर एक-दूसरे के अंदर डालकर न रखें। ब्रा को फ्लैट रखें और एक के ऊपर रखें या फिर आप चाहें तो इन्हें ड्रॉर में एक के पीछे एक भी रख सकती हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

चंदन की तस्करी : हावड़ा से मुख्य अभियुक्त समेत 4 गिरफ्तार

सलकिया स्कूल रोड के एक गोदाम से मिली चोरी हुई 1.80 क्विंटल चंदन की लकड़ी सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : पुरुलिया जिले की बाघमुंडी पुलिस ने चंदन की आगे पढ़ें »

​बिल नहीं भरा तो अस्पताल ने शव देने से किया मना

हुगली : चंदननगर के एक नर्सिंग होम में इलाजरत मरीज की मौत के बाद बिल के भुगतान को लेकर मामला इतना गरमाया कि अस्पताल प्रबंधन आगे पढ़ें »

ऊपर