इन 7 आदतों वाले लड़कों से भी दूरी बना लेती हैं लड़कियां

नई दिल्ली : पुरुष हों या फिर महिलाएं उन्हें एक-दूसरे में कुछ चीजें पसंद आती हैं तो वहीं कुछ चीजें उनकी बेहद खराब लगती हैं। महिलाओं की बात करें तो अपने पसंद के पुरुष का चुनाव करते समय वो कई छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देती हैं। जैसे कि हाल ही में सुपर मॉडल ऑफ द ईयर के सेट पर मिलिंद सोमन से बात करते हुए मलाइका अरोड़ा ने खुलासा किया था कि उन्हें क्लीन शेव और गॉसिप करने वाले पुरुष पसंद नहीं है। आइए जानते हैं कि पुरुषों की कौन सी बातें महिलाओं को बिल्कुल पसंद नहीं आती हैं ।

हमेशा खुद की तारीफ करने वाले पुरुष– महिलाओं को ऐसे पुरुष बिल्कुल भी पसंद नहीं आते हैं जो सिर्फ अपने बारे में ही बात करते हों। इन्हें आत्ममुग्ध भी कहा जा सकता है। ये सामने वाले को बोलने का मौका भी नहीं देते हैं। इन्हें हर वक्त बस अपने बारे में बाद करना और अपने ही बारे में सुनना अच्छा लगता है। इन्हें ये जानने में कोई दिलचस्पी नहीं रहती है कि सामने वाले की जिंदगी में क्या चल रहा है। बिना रिस्पॉन्स का इंतजार किए ये लगातार बोलते रहते हैं और महिलाओं को ऐसे पुरुष बिल्कुल भी पसंद नहीं आते हैं।

कंट्रोल करने वाले पुरुष– ऐसे लोग अपने आस-पास हर चीज को कंट्रोल करने की कोशिश करते हैं। आप जो भी करते हैं, कहते हैं यहां तक कि आप जो भी सोचते हैं वो सब कुछ ये अपने हिसाब से चाहते हैं। अगर आपने इनसे अलग कोई राय रख दी तो ये नाराज हो जाते हैं और आपको मनाने की कोशिश में लग जाते हैं कि वो सही हैं और आप गलत। रिलेशनशिप में ऐसे लोग अपने पार्टनर को बिल्कुल स्पेस नहीं देते हैं। ऐसे पुरुषों से महिलाएं बहुत दूर भागती हैं।

हमेशा दुखड़ा रोने वाले पुरुष ऐसे लोग जिनके साथ होते हैं उनकी जिंदगी से भी रौनक खत्म कर देते हैं। महिलाएं ऐसे पुरुषों से बहुत चिढ़ती हैं। ऐसे पुरुषों के पास हर समय किसी ना किसी बात का रोना होता है। स्वभाव से ये लोग नकारात्मक और बहुत इमोशनल होते हैं। ये किसी भी बात का जल्दी नजरअंदाज नहीं कर पाते हैं। रिलेशनशिप में ये हमेशा नेगेटिव चीजों पर गौर करते हैं और पार्टनर को नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं।

हर बात पर ड्रामा करने वाले पुरुष कुछ पुरुषों को अपने आसपास हमेशा बखेड़ा करने की आदत होती है। एक समस्या हल होते ही वो कोई दूसरी समस्या लेकर आ जाते हैं। वो सामने वाले से सहानुभूति और मदद चाहते हैं लेकिन उनकी दी सलाह नहीं मानते हैं। ऐसे लोगों को चीजें ठीक करने की बजाय शिकायत करते रहने में संतुष्टि मिलती है। रिलेशनशिप में भी ये अपनी हरकतों से खुद को ज्यादा खास दिखाने की कोशिश करते है। महिलाओं को ऐसे पुरुष नहीं भाते हैं।

दूसरों से जलने और गॉसिप करने वाले– ऐसे पुरुष ना तो अपने आप से जल्दी खुश होते हैं और ना दूसरों की खुशी में। इन लोगों में जलन की भावना भी बहुत ज्यादा होती है। ये जिस रिश्ते में होते हैं उसमें भी जहर घोलने का काम करते हैं। अपने आसपास के लोगों से कभी भी खुश नहीं होते है। ये लोग दूसरों को बहुत जल्दी जज कर लेते हैं और अपना फैसला सुना देते हैं। अपनी जलन को ये गॉसिप के जरिए बाहर निकालते हैं और महिलाएं ऐसे पुरुषों से नफरत करती हैं।

झूठ बोलने वाले पुरुष कुछ पुरुषों को बहुत ज्यादा झूठ बोलने की आदत होती है। अपनी एक गलती छिपाने के लिए वो कई सारे झूठ बोलते हैं। ऐसे लोग धोखा देने में सबसे आगे होते हैं। रिश्ते में ऐसे लोग भरोसे के काबिल नहीं होते हैं। इसकी हर बात पर अपने आप ही शक होता है। महिलाएं ऐसे पुरुषों के साथ ज्यादा वक्त तक लंबे रिलेशनशिप में नहीं रहती हैं।

तारीफ ना करने वाले महिलाओं को ऐसे पुरुष बिल्कुल भी पसंद नहीं होते हैं जो किसी भी सफलता पर महिलाओं की तारीफ ना करते हों और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित ना करते हों। ये लोग अपने पार्टनर की भावनाओं का बिल्कुल भी ख्याल नहीं रखते हैं ना ही उनके विचारों का सम्मान करते हैं। ऐसे लोगों को प्यार करना किसी के लिए भी मुश्किल हो सकता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर