ब्रेकअप के बाद लड़कियां करती हैं ये काम, सुनकर हैरान रह जाएंगे आप

कोलकाता : एक रिश्ते में जब दो पार्टनर्स आते हैं तो धीरे-धीरे एक-दूसरे को समझते हैं। लेकिन कई बार इसी दौरान आपको अपने रिलेशनशिप की समझ होती है और एहसास होता है कि वह आपके लिए सही नहीं। ऐसी परिस्थितियों में ज्यादातर कपल्स ब्रेकअप करना बेहतर समझते हैं। हालांकि इस मामले में लड़कियां बेहद ही अलग होती हैं। पार्टनर से ब्रेकअप के बाद उनके हाव-भाव बिल्कुल बदल जाते हैं। वह उन चीजों पर अपना ध्यान केंद्रित करने लगती हैं, जिनसे अपने एक्स को जलन महसूस करा सकें।
​चुपके से रखती हैं नजर
भले ही आपका गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप हो गया हो, लेकिन वह आप पर चुपके से नजर रखना नहीं बंद करती हैं। वह इस बात पर जरूर ध्यान देती हैं कि उनसे अलग होने के बाद आप किस तरह अपनी जिंदगी को चला रहे हैं। कहीं आपकी लाइफ में कोई लड़की तो नहीं आ गई या आपको उनसे दूर होने का कोई दर्द ही नहीं है। लड़कियां बहुत ही सेंसेटिव होती हैं, ऐसे में वह ब्रेकअप के बाद भी यह जाने में दिलचस्पी रखती हैं कि आप उनके बिना किस तरह अपनी जिंदगी चला रहे हैं।
​सोशल मीडिया पर पोस्ट करना
रिलेशनशिप के टूटने के बाद लड़कियां पूरी तरह से टूट भले ही जाती हैं, लेकिन वे बाहर से खुद को बहुत स्ट्रॉन्ग दिखाना पसंद करती हैं। ऐसे में महिलाएं सोशल मीडिया पर यह दिखाने का प्रयास करती हैं कि वे बेहद खुश हैं और उन्हें आपके जाने से कुछ खास फर्क नहीं पडा है। इस दौरान वह आपको सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव दिखती हैं, साथ ही अलग-अलग स्टाइल में कई फोटोज पोस्ट करती हैं। कई बार ऐसे स्टेटस भी पोस्ट करती हैं, जिसमें तंज कसना भी शामिल रहता है।
​दोस्तों के साथ बिताती हैं ज्यादा वक्त
अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि जब लड़कियों की जिंदगी में किसी खास शख्स की एंट्री होती है, तो धीरे-धीरे वे अपने रिलेशनशिप में इतनी बिजी हो जाती हैं कि खुद को पूरी तरह से उसी में समर्पित कर देती हैं। ऐसे में उनके दोस्त उनसे दूर होते चले जाते हैं, हालांकि ब्रेकअप के बाद सबसे पहले इन्ही दोस्तों का सहारा भी उन्हें लेना पड़ता है। बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप के बाद गर्ल्स अपने दिल की दर्द को दोस्तों से शेयर करती हैं और उससे बाहर निकलने के लिए सबसे ज्यादा टाइम फ्रेंड्स के साथ ही रहती हैं।
​अनब्लॉक करके देखती हैं स्टेटस
ऐसा नहीं है कि ब्रेकअप के बाद भी लड़कियां आपको ब्लॉक ही रखती हैं। कई बार वह बीच-बीच में अनब्लॉक करके आपके स्टेटस और प्रोफाइल को चेक करती हैं। आप लाइफ में क्या चल रहा है और आप किन लोगों के साथ वक्त बिता रहे हैं यह जानने के लिए वह आपके स्टेटस पर हमेशा नजर बनाए रखती हैं। लड़कियां अनब्लॉक करके चेक करने के बाद फिर से ब्लॉक भी कर देती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बिना जिम जाए इस महिला ने घटा लिया 30 किलो वजन, खुद बनाया डाइट प्‍लान

कोलकाताः मोटापा महज एक शारीरिक समस्या नहीं है। बल्कि इसका असर मानसिक स्थिति पर और शरीर के अंदरुनी अंगों और उनकी कार्यक्षमता पर भी पड़ता आगे पढ़ें »

ऊपर