गिरिडीह पुलिस ने 3 इनामी नक्सलियों समेत 6 को गिरफ्तार किया, एके47 बरामद

गिरिडीह (झारखंड) : गिरिडीह पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाकर सोमवार रात 10-10 लाख रुपये के तीन इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया और इनके कब्जे से पीरटां6 के बनासो तथा मंजरी जंगल से पुलिस से लूटी गयी एके 47, कार्बाइन एवं अन्य हथियारों तथा गोलाबारूद बरामद किया। पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने सोमवार को बताया कि नक्सलियों के खिलाफ चलाये गये संयुक्त अभियान में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जिला पुलिस ने 10-10 लाख रुपये के तीन इनामी नक्सलियों को पीरटां6 के बनासो व मंजरी जंगल से सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया।

रेणु ने बताया कि माओवादियों की प्रांतीय समिति के प्रशांत मांझी, उसकी पत्नी प्रभा और सुधीर किस्कू को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार किया। सुधीर किस्कू ने ही दुमका के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अमरजीत सिंह बलिहार की हत्या की थी। इसके अलावा तीन और नक्सलियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से कुल दस हथियार जब्त किये गये हैं, जिनमें एक एके-47 रायफल, दो कार्बाइन, दो इंसास रायफल, दो रेगुलर रायफल, एक एम 16 रायफल, दो एसएलआर रायफल, सैकड़ों चक्र गोलियां व अन्य सामान शामिल हैं। पुलिस ने दुमका जिले से छापेमारी में एक हजार डेटोनेटर व 5 पीस जिलेटिन भी बरामद किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वॉट्सऐप : 8 फरवरी को नहीं होगा किसी का अकाउंट डिलीट, चौतरफा हो रही आलोचना से एक कदम पीछे हटी कंपनी

कोलकाता : वॉट्सऐप ने बीते दिनों अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट कर लोगों को इसे एक्सेप्ट करने के लिए 8 फरवरी की डेडलाइन दी थी। आगे पढ़ें »

भारत के युवा गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया को 369 रन पर आउट किया

ब्रिस्बेन: भारत के युवा और अनुभवहीन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथे और आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के आखिरी पांच विकेट 58 आगे पढ़ें »

ऊपर