घर की हर समस्या को दूर करेंगे ये टोटके

कोलकाता : हर किसी की यही कामना रहती है कि उनके घर को किसी की भी बुरी नजर नहीं लगे और घर में सुख शांति, समृद्धि हमेशा बनी रहे और इसके लिए घर के लोग तरह तरह के उपाय, टोने टोटके करते रहते हैं। घर की सुख-समृद्धि में मुख्य भूमिका रहती हैं घर के मुख्य द्वार की यहीं से ही समृद्धि, सुख, दुख, बुरी नजर, क्लेश घर के अंदर प्रवेश करते हैं, द्वार अगर शुभ लक्षणों वाला होगा तो घर में दरिद्रता का आगमन नहीं होता है, सफलता मिलती है, सकारात्मकता रहती है और वातावरण भी पवित्र बना रहता है, शुभ दरवाजा देवी-देवताओं को भी आकर्षित करता है, अगर आपको लगता है कि आपके घर में सुख शांति नहीं रहती, लड़ाई झगड़े होते रहते है, पैसों की किल्लत बनी ही रहती है तो एक बार इन टोटकों को जरूर आजमा कर देखे, निश्चिच ही घर की सभी समस्या होगी दूर।

1- सूर्योदय से पूर्व स्नान करके कोरे लाल कपड़े में एक नारियल और कुछ सिक्के बांधकर पोटली बना लें, ये पोटली दरवाजे पर सूर्य मंत्र “ऊँ सूर्याय नम:” मंत्र का 21 बार जप करते हुए अभिमंत्रित कर बांध दें, इसको करने से घर में पवित्रता बनी रहेगी और दरिद्रता घर से कोसो दूर रहेही ।

 

2- अगर घर के सदस्यों को लगातार असफलता मिल रही है तो घर के मुख्य दरवाजे पर अंदर की ओर 108 दाने वाली पंचमुखी रुद्राक्ष की एक माला लटका देंवे,सफलता और प्रगती के सभी रास्ते खुलते चले जायेंगे ।

3- अगर माता महालक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो समय-समय पर घर में भगवान विष्णु और महालक्ष्मी की पूजा पीले फूल चढ़ाकर करते रहे, साथ ही, पीले फूलों की वंदनवार बनाकर दरवाजे पर लगाएं ।

4- यदि घर के किसी सदस्य को बार-बार नजर लगती है तो बुधवार या गुरुवार को एक नींबू और सात मिर्च काले धागे में बांधकर मुख्य दरवाजे पर लटका दे। इससे बुरी नजर से रक्षा होगी।

5- माता महालक्ष्मी की प्रसन्नता के लिए किसी शुभ दिन दरवाजे पर सात कौड़ियों की वंदनवार बनाकर लटका देवें, घर में पैसों का अभाव कभी नहीं रहेगा ।

6- सुर्योदय से पूर्व मुख्य दरवाजे पर सिंदुर में गाय का घी मिलाकर- स्वास्तिक का चिन्ह बनायें, फिर बनाये हुए स्वास्तिक के उपर ऊँ श्री गणेशाय नमः, और नीचे शुभ-लाभ लिखे। ऐसा करने से घर पर सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहेगी और बुरी नजर से घर की रक्षा के साथ नकारात्मकता दूर रहेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टिकट के बीच उम्रदराज : तो क्या इस बार कट जायेगा कइयों का टिकट !

कई जिलों में हैं 72 - 80 उम्र के करीब वाले विधायक हावड़ा में संख्या है अधिक पार्टी का फैसला मानेंगे - विधायक कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस इस आगे पढ़ें »

सबकी निगाहें आज तृणमूल और गठबंधन के प्रत्याशियों पर

रविवार को भाजपा खोलेगी पत्ते कोलकाता : चुनाव की घोषणा के बाद अब लोग प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि आगे पढ़ें »

ऊपर