…सेंधा नमक के इस्तेमाल से पाएं बेदाग स्किन

कोलकाता : क्या आप जानती हैं, सेंधा नमक एक बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट है। आप इसका इस्तेमाल स्क्रब के रूप में कर सकती हैं। ये स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से राहत दिलाता है. ये पूरी तरह नेचुरल है। इसके इस्तेमाल से डेड स्क‍िन तो साफ हो ही जाती है और साथ ही ब्लैकहेड्स भी दूर होते हैं। आइए जानते हैं, रूप निखारने के लिए सेंधा नमक का इस्तेमाल कैसे करते हैं….
* आलमंड ऑयल
अगर आपकी स्क‍िन ड्राई है तो सेंधा नमक और आलमंड औयल का ये मिश्रण आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा। आप चाहें तो एप्सम सौल्ट में बादाम के तेल की या फिर जैतून के तेल की कुछ बूंदे मिला सकते हैं। इससे चेहरा तो साफ हो ही जाएगा, साथ ही चेहरे की नमी भी बरकरार रहेगी।
* शहद
* गर्मियों के लिहाज से ये बेहतरीन स्क्रब है। शहद टैनिंग दूर करने का काम करता है और साथ ही स्किन के नेचुरल मौइश्चर को लौक भी करता है। इस स्क्रब को सप्ताह में दो बार लगाकर आप खूबसूरत, बेदाग स्किन पा सकते हैं।
* लेमन स्‍क्रब
सेंधा नमक में कुछ बूंदें नींबू की मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें। इसे चेहरे पर गोलाई में घुमाकर लगाएं। सप्ताह में दो बार इस स्क्रब का इस्तेमाल करने से मुंहासे, डेड स्क‍िन, ब्‍लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स आसानी से साफ हो जाते हैं।
* ओटमील
सॉल्ट और ओटमील का स्क्रब औयली स्क‍िन वालों के लिए बेहतरीन है। ओटमील और सेंधा नमक को अच्छी तरह मिला लें और इसमें नींबू का रस, बादाम का तेल मिक्स कर लें। इस मिश्रण को गोलाई में चेहरे पर हल्के हाथों से लगाएं। उसके बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।
* नेल्स का पीलापन हटाने के लिए
नेल्स का पीलापन हटाने के लिए सेंधा नमक का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है। नाखूनों से पीलापन का हटाने के लिए पानी में सेंधा नमक डालकर उसमें हाथों को डुबोएं। ऐसा करने से नाखूनों के पीलापन जल्द से जल्द छूट जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोविड के कारण 2 महिलाओं की मौत

दार्जिलिंग : दार्जिलिंग जिला अस्पताल के मेडिकल अधिकारी डाॅक्टर एस चन्दा ने बताया कि दार्जिलिंग नगरपालिका क्षेत्र में कोविड के कारण दो महिलाओं की जानें आगे पढ़ें »

तृणमूल प्रार्थी कौशानी को देखकर लगे जय श्री राम के नारे

कौशानी पर बाहरी लोगों को लाने का आराेप सन्मार्ग संवाददाता नदिया : राज्य में छठवें चरण के मतदान के दौरान उत्तर 24 परगना व नदिया में कई आगे पढ़ें »

ऊपर