आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा बस मंगलवार को ऐसे करें हनुमान जी को प्रसन्न

कोलकाता : बजरंगबली को संकट मोचक के नाम से जाना जाता है। मान्यता है कि जीवन के हर समस्या का समाधान भगवान हनुमान जी के पास है। ऐसा कहा जाता है कि हनुमानजी असमर्थ नहीं है धरती के किसी भी दुख को खत्म करने में। हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना के लिए बताया गया है साथ ही शुभ और मंगलकारी भी मंगलवार के दिन को माना जाता है। अपने हर भक्तों की मनचाही मुरादें हनुमान जी पूरी करते हैं। इन उपायों से खुशहाली और जीवन से बुरा समय खत्म हो जाता है। चलिए आपको इन उपायों के बारे में बताते हैं।

* हनुमान की कृपा पाने के लिए ये हैं 5 उपाय
1. हनुमान जी की कृपा पाने के लिए मंगलवार के दिन स्नान करके साफ कपड़े पहनने के बाद सरसों के तेल का दीपक किसी भी पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं। उसके बाद राम नाम का जप तुलसी की माला से पूर्व दिशा की तरफ मुंह करके 11 बार करें।
2. राम नाम का जप किसी भी हुनमान जी के सामने कर लें। ऐसा करने से जीवन में शनि दोष का प्रभाव कम हो जाता है।
3. फिर हनुमान जी के मंदिर मंगलवार को शाम में जाएं। उसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ सरसों के तेल का दीपक जलाकर करें।
4. हनुमान यंत्र की भी स्‍थापना मंगलवार के दिन करना शुभ कहा जाता है। हनुमान यंत्र की स्‍थापना करने से परेशानियां दूर होती हैं। साथ ही रोजाना इसकी पूजा भी जरूर करें।
5. मंगलवार के दिन बरगद के पेड़ का पत्ता सुबह स्नान करने के बाद तोड़ें। फिर पानी से उसे धोकर उसे हनुमान जी के सामने रखें और श्रीराम केसर से उसपर लिखें। इसके बाद अपने पर्स में पूजा के बाद इस पत्ते को रख लें ऐसा करने से जीवन में धन की कमी दूर होती है

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज लौटेंगे राज्यपाल, फिर कर सकते हैं अमित शाह से मुलाकात

पहले राज्यपाल को शुक्रवार को लौटना था कोलकाता सन्मार्ग संवाददाता नयी दिल्ली/कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ शुक्रवार दोपहर कोलकाता नहीं लौटेंगे बल्कि आज यानी आगे पढ़ें »

राज्य में कोरोना की त्रासदी के बीच महंगाई में रिकार्ड वृद्धि

पिछले तीन माह से थोक और खुदरा महंगाई बढ़ने से जनजीवन त्रस्त घर की रसोई अब जरूरत से अधिक नियंत्रित हुयी दालें, प्याज, आलू, आगे पढ़ें »

ऊपर