बचे हुए नाश्ते से पाएं निखरी त्वचा, यह तरीका कर देगा हैरान

कोलकाता : लड़कियां अपनी स्किन सुंदर और ग्लोइंग बनाने के लिए महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स करवाती हैं। मगर कोरोना संकट के समय में पार्लर जाने का रिस्क नहीं उठाना चाहती। ऐसे में आप नैचुलर चीजों का यूज कर सकती है। सुबह के नाश्ते में ज्यादातर महिलाएं हेल्दी चीजें खाना पसंद करती हैं। कई बार वो चीजें बच भी जाती हैं जिसे आप अपनी स्किन पर इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी स्किन को कोई नुकसान भी नहीं होगा साथ ही ग्लोइंग त्वचा भी मिलेगी। तो चलिए जानते हैं बचे हुए नाश्ते से कैसे निखारे त्वचा….

रोटी से पाएं साॅफ्ट स्किन
रोटी भी चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने का काम करती है। बची हुई रोटी के छोटे टुकड़े करें। अब उसमें दूध डालकर 15 मिनट तक रखें। जब रोटी साॅफट हो जाए तो उसका पेस्ट बना लें। अब इसे चेहरे या शरीर पर इस्तेमाल करें और 20 मिनट बाद पानी से साफ कर लें। यह आपकी स्किन को साॅफ्ट और फ्रेश बनाएगा।

-दही से करें स्किन हाइड्रेट
अगर दही बच जाए तो उसमें ऐलोवेरा जेल और शहद डालकर अच्छे से मिक्स करें। इस फेस मास्क को 20 मिनट चेहरे पर लगाकर रखें और फिर पानी से साफ कर लें।

-पोहा हटाएगा डेड सेल्स
नाश्ते में बचे हुए पोहे को बॉडी स्क्रब की तरह भी यूज कर सकते हैं। इसके लिए पहले बचे हुए पोहे को गर्म पानी से धोएं ताकि इसमें मौजूद नमक और मसाले निकल जाएं। अब पोहे में शहद डालें और पूरी बाॅडी पर 10 मिनट तक स्क्रब करें और फिर नहा लें। इससे बाॅडी के डेड सेल्स निकल जाएंगे।

चेहरे को निखारेगा बचा ओटमील
नाश्ते में ओटमील अगर बच जाए तो उसे फेस मास्क के लिए इस्तेमाल करें। ओटमील में थोड़ा-सा गुलाबजल और बेसन डालकर पेस्ट बनाएं। अब तैयार किए गए पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 25 मिनट तक लगाएं और फिर पानी से साफ कर लें।

केले में मिलाएं शहद
जो तो महलिाएं जिम या डाइटिंग पर होती हैं वो ज्यादातर नाश्ते में केला खाती हैं। कई बार नाश्ते में केला बच जाता है तो उसे फेंकने बजाए उसे मैश कर शहद डालें और अपने चेहरे पर लगाएं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन का भी निजीकरण

अब बंधन बैंक का लगा स्टेशन पर नाम कोलकाताः मेट्रो रेलवे की ओर से कई स्टेशनों को निजीकरण किए जाने की पहल पहले ही गई है। आगे पढ़ें »

महिला को डायन करार देकर पीटने का आरोप

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के जंगलमहल इलाके में एक बार फिर से एक महिला को डायन करार देते हुए उसे बुरी तरह से पीटे जाने आगे पढ़ें »

ऊपर