अगर पाना है दिवाली में एक से दो दिन में निखार, तो जरूर फॉलो करें यह टिप्स

कोलकाता: शादी-ब्याह, पार्टी-फंक्शन के बाद त्योहारों पर ही लोगों को खासकर महिलाओं को अच्छे से तैयार होने का मौका मिलता है। ऐसे में दिवाली आने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं।

साल में एक बार आने वाली दीपावली का हर किसी को बेसब्री से इंतजार होता है। यह त्योहार घर को सजाने, तरह-तरह के पकवान बनाने के साथ ही खुद को भी सजने-संवरने का मौका देता है। लेकिन अक्सर महिलाओं के पास इतने काम होते हैं कि उन्हें खुद को ग्रूम करने का समय ही नहीं मिल पाता है। फेस्टिव ग्लो चेहरे पर भी नजर आए, इसके लिए आप कुछ क्विक स्किन केयर टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। यदि आपकी त्वचा डल, बेजान और आंखों के नीचे काले घेरे हैं, तो इन समस्याओं को कुछ आसान से क्विक घरेलू टिप्स को ट्राई करके कम कर सकती हैं। दिवाली में एक से दो दिन में निखार पाना है, तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करें।

स्किन की करें साफ-सफाई

जिस तरह से घर के एक-एक कोने को दिवाली पर साफ करती हैं, उसी तरह अपनी स्किन को भी हर तरीके से हेल्दी और क्लीन रखने की कोशिश करें। प्रतिदिन सुबह और शाम में चेहरा साफ करें। चेहरे को क्लिंजिंग करना शुरू कर दें। दूध और ग्रीन टी बैग से चेहरे की सफाई करें। इसके लिए एक कटोरी में थोड़ा सा दूध डालें। उसमें ग्रीन टी भी डुबाएं। अब इसमें किसी कॉटन बॉल को डुबाकर दूध को चेहरे पर लगाएं। कॉटन से ही चेहरे को साफ करने की कोशिश करें। दूध त्वचा के लिए हेल्दी होता है। इसमें पोर्स को ओपेन करने की क्षमता होती है। दूध में मौजूद लैक्टिक एसिड पोर्स को साफ करता है। मुंहासों, गंदगी का कारण बनने वाले बैक्टीरिया का सफाया करता है। वहीं, ग्रीन टी पीने के साथ ही चेहरे की त्वचा के लिए भी हेल्दी होती है।

घर का बना फेसमास्क लगाएं सुबह-शाम

यदि आपका चेहरा दिवाली के पहले ही डल, रूखा नजर आ रहे हैं, तो आप बेसन, दही, हल्दी, नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बनाएं और इसे चेहरे पर अप्लाई करें। चेहरे पर ग्लो लाने के लिए आप चंदन भी लगा सकती हैं। साथ ही, अंडे का सफेद भाग, ग्रीन टी पाउडर लें। इन्हें मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। फिर चेहरा पानी से साफ कर लें। इससे त्वचा से अतिरक्त ऑयल को सोखने में मदद मिल सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रुपये नहीं मिले तो कर दिया सामूहिक दुष्कर्म का मामला, तीन बांग्लादेशी गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में एक होटल में शारीरिक संबंध बनाने के बाद रुपये नहीं मिले तो एक महिला ने सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप आगे पढ़ें »

स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी का आरोप

घोला : स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर लाखों रुपये ठगने का आरोप घोला थाना अंतर्गत सोदपुर निवासी शेखर हेला ने सुखेन माझी नाम आगे पढ़ें »

ऊपर