‘लहसुन टोटका’ बदल सकती है आपकी किस्मत, नसीब …

कोलकाताः ये तो हम सभी जानते हैं कि लहसुन का इस्तेमाल हर घर की रसोई में किया जाता है। इसके अलावा ‘लहसुन’ सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद है। सर्दियों में इसे खाने के अनेक फायदे भी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, ‘लहसुन’का उपयोग कर आप आर्थिक तंगी से निजात पा सकते हैं। ज्योतिष-शास्त्र के अनुसार, ‘लहसुन’ से कई तरह के टोटके भी किए जाते हैं। यदि आप कड़ी परिश्रम करने के बाद भी आर्थिक उन्नति नहीं कर पा रहे हैं, तो ऐसे में आप लहसुन से जुड़े टोटके अपना सकते हैं। कहते हैं कि, इन टोटकों को करके आप न सिर्फ अपनी परेशनियों को दूर कर सकते हैं, बल्कि आर्थिक तंगी से भी निजात पा सकते हैं। आइए जानें उन टोटकों के बारे में-

  • ज्योतिष-शास्त्र के मुताबिक, शनिवार के दिन लहसुन की एक कली पर्स में रखने से धन की प्राप्ति होती है। अगर आप चाहें तो हर शनिवार को एक नए लहसुन की कली अपने पर्स में रख सकते हैं। इस उपाय को करने से आपको पैसों की कमी नहीं होगी।
  • यदि आपके बच्चे की तबियत हमेशा खराब रहती है, तो सात लहसुन को उसके शरीर से उतारकर पांच लाल साबूत मिर्च के साथ उसको जला दें। ऐसा करने से बच्चे की बीमारी दूर हो जाएगी।
  • अगर आपको अकेले सोने में डर लगता है या फिर आपको सोते समय भयानक सपनें आते हैं तो अपने तकिए के नीचे लहसुन की 3 कलियां रख दें। इसके साथ सुबह उठने के साथ ही इसे घर से कहीं बाहर फेंक दें।
  • अगर आप नजरदोष से बचना चाहते हैं, तो व्यक्ति के सिर से पांच लहसुन सात बार उतारकर किसी चौराहे पर फेंक दें। ऐसा करने के बाद पीछे मुड़कर न देखें। इससे नजर बाधा दूर होगी।
  • जो लोग घर में सुख-शांति चाहते हैं, उन्हें हर मंगलवार एवं शनिवार के दिन एक डंडी में सात लहसुन की कलियों को फंसाकर घर के आंगन या छत में रख देना चाहिए। ऐसा करने से घर से नकारात्मकता दूर होगी।
  • वास्तु-शास्त्र के मुताबिक, जिन लोगों के पास पैसा नहीं टिकता है उन्हें अपने पर्स या तिजोरी में लहसुन को एक कपड़े में लपेटकर रखना चाहिए। इससे पैसों की किल्लत दूर होती है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इस उम्र के बाद बच्चे को जरूर सिखाएं ये 5 काम करना, कई मुश्किलें होंगी आसान

कोलकाता : बच्चों की खास देखभाल और बेहतर परवरिश के लिए पैरेंट्स हर मुमकिन कोशिश करते हैं। बावजूद इसके कुछ बच्चे आलसी नेचर के होते आगे पढ़ें »

ऊपर