गार्गी यौन उत्पीड़न मामला : सीबीआई जांच की मांग पर इस दिन सुनवाई करेगी अदालत

gargi

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज में पिछले हफ्ते एक सांस्कृतिक समारोह के दौरान छात्राओं के यौन उत्पीड़न की कथित घटना की अदालत की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग करने वाली याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय सोमवार को सुनवाई करेगा। न्यायमूर्ति जी एस सिस्तानी और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ के समक्ष शुक्रवार को याचिका का जिक्र किया गया और इस पर तत्काल सुनवाई की मांग की गई। पीठ ने इसे 17 फरवरी के लिए सूचीबद्ध कर लिया। बता दें कि इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने 12 फरवरी को 18 वर्ष से 25 वर्ष के दस लोगों को गिरफ्तार कर सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

सीसीटीवी फुटेज और वीडियो सुरक्षित रखने की मांग

वहीं अधिवक्ता एवं याचिकाकर्ता एम एल शर्मा ने न्यायालय में कहा कि अब तक कुछ नहीं किया गया है। पुलिस ने 9 फरवरी को प्राथमिकी दर्ज की थी और बस दो दिन पहले 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस पर पीठ ने पूछा कि जल्दी किस बात की है, तो अधिवक्ता ने कहा कि ऐसी आशंकाएं हैं कि सबूत नष्ट किए जा सकते हैं। शर्मा ने याचिका में कॉलेज के सीसीटीवी कैमरों के सारे फुटेज और सभी वीडियो रिकॉर्डिंग सुरक्षित रखने की मांग की है। याचिका में सुनियोजित आपराधिक साजिश के पीछे के लोगों की गिरफ्तारी की भी मांग की गई। मालूम हो कि याचिका स्वीकार करने से शीर्ष न्यायालय के इनकार के कुछ घंटे बाद गुरुवार को उच्च न्यायालय में यह याचिका दायर की गई। शीर्ष न्यायालय ने याचिकाकर्ता से उच्च न्यायालय जाने को कहा था।

छात्राओं का आरोप

इस याचिका में यह भी अनुरोध किया गया कि शीर्ष न्यायालय सुनियोजित आपराधिक साजिश के पीछे जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया जाय। कॉलेज की कुछ छात्राओं ने कॉलेज फेस्ट में हुई इस घटना का जिक्र इंस्टाग्राम पर किया, जिसके बाद पूरी घटना सामने आई। छात्राओं ने आरोप लगाया कि कॉलेज परिसर में पुरुषों का एक समूह घुस आया और लड़कियों से छेड़खानी की। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मदद की गुहार लगाने के बावजूद सुरक्षा कर्मियों ने लड़कियों की मदद नहीं की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पंचायत कार्यालय, बैंक व तृणमूल कार्यालय के सामने भारी संख्या में बम बरामद

बोलपुर (बीरभूम) : निगम चुनाव के पहले बीरभूम जिले के बोलपुर स्थित सियान मुलुक ग्राम में फिर ताजा बमों की बरामदगी से इलाके में हलचल आगे पढ़ें »

माध्यमिक में दूसरे दिन भी प्रश्नपत्र वायरल

- परीक्षा हॉल में ही छात्र बना रहा था प्रश्नपत्र का टिकटॉक, रंगे हाथ पकड़ाया सन्मार्ग संवाददाता मालदह/कोलकाता : माध्यामिक की परीक्षा के द्वितीय पेपर इंगलिश के आगे पढ़ें »

ऊपर