कानपुर हिंसा पर रोपियों पर लगेगा गैंगस्टर, संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर

लखनऊ : कानपुर में हुई हिंसक झड़प की घटना पर यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का बयान आया है। उन्होंने बताया है कि उपद्रव में शामिल अब तक 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इन आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि कानपुर नगर के बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में आज जुमे की नमाज के बाद से कुछ लोगों ने वहां की दुकानों को बंद करने का प्रयास किया, जिसका दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध किया। इस बात को लेकर आपस में टकराव हुआ पत्थरबाजी की घटना हुई। इस सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। मौके पर पुलिस कमिश्नर समेत अन्य अधिकारी भी पहुंच गए और आवश्यक बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण में किया।
अब तक 18 आरोपी गिरफ्तार
एडीजी ने कहा कि इस घटना को शासन ने बहुत गंभीरता से लिया है तथा इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है, जिसमें 12 कंपनी और एक प्लाटून पीएसी कानपुर भेजी गई है। कुछ अन्य अधिकारी भी कानपुर भेजे जा रहे हैं। कानपुर में जिन लोगों ने भी उपद्रव किया है उनकी पहचान की जा रही है अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर
एडीजी ने बताया कि हमें पर्याप्त मात्रा में वीडियो फुटेज मिल चुके हैं, जिसके आधार पर हम आगे की कार्रवाई करेंगे। उपद्रवियों के साथ-साथ जो षड्यंत्रकारी हैं, उनके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी। उनकी संपत्ति को भी जब्त किया जाएगा। इसके अतिरिक्त वहां के लोगों से अपील है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें। प्रशासन का सहयोग करें, उपद्रवियों पहचानने में हमारी मदद करें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रामलीला मैदान में झूले से गिरकर युवती घायल, मेला ऑर्गनाइजर समेत 3 गिरफ्तार

कोलकाता : इंटाली थानांतर्गत पार्क सर्कस में डॉ. लालमोहन भट्टाचार्य रोड स्थित रामलीला मैदान में आयोजित मेले में झूला झूलने के दौरान युवती गिर गयी। आगे पढ़ें »

ऊपर