गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, करना होगा सरेंडर

कानपुरः गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे को सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है। बिकरू कांड मामले के मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। इस प्राथमिकी को रद्द करने की याचिका ऋचा दुबे की ओर से दायर की गई। सुप्रीम कोर्ट ने ऋचा दुबे की ओर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए इसे खारिज कर दिया। साथ ही, आदेश दिया कि वह एक सप्ताह के भीतर सरेंडर करें। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि अगर ऋचा दुबे सरेंडर करने के बाद जमानत याचिका दायर करती हैं तो उस पर कानून के तहत सुनवाई की जाएगी। वर्तमान परिस्थिति में कोर्ट ने ऋचा दुबे को किसी प्रकार की राहत देने से मना कर दिया। दरअसल, ऋचा दुबे ने अपने खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर रद्द करने की मांग की थी। पहले ही इलाहाबाद हाई कोर्ट ने धारा 419 और 420 के तहत दर्ज मामले में एफआईआर रद्द करने से इंकार कर दिया था।
ऋचा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई हैरानी
सुप्रीम कोर्ट ने ऋचा दुबे की ओर से दायर की गई याचिका को खारिज करते हुए हैरानी जताई। कोर्ट ने कहा कि मामले में जब चार्जशीट दाखिल हो चुकी है तो फिर एफआईआर रद्द करने की मांग कैसे की जा सकती है। ऋचा की ओर से वरिष्ठ वकील सलमान खुर्शीद ने पक्ष रखा। उन्होंने बताया कि हाई कोर्ट में हमने जमानत याचिका दाखिल की है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

यूपी चुनाव : 22 की नहीं 2024 की तैयारी में जुटी है तृणमूल

प्रदेश के कई हिस्सों में अभी तक जमीन तैयार नहीं कर पायी है तृणमूल ललितेश त्रिपाठी का फोकस विधायक बनना कम, आम चुनाव पर अधिक सोनू ओझा कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर