गैंगस्टर रवि पुजारी को भारत लाया गया, पुलिस ने कहा- जांच में कर रहा सहयोग

ravi pujari

नई दिल्ली : भगोड़े गैंगस्टर रवि पुजारी को अफ्रीका से प्रत्यर्पित कर सोमवार को भारत लाया गया है। बेंगलुरु पुलिस ने अफ्रीकी देश सेनेगल से उसे गिरफ्तार किया है। भारत में हत्या और जबरन वसूली के करीब 200 मामलों में आरोपी पुजारी को सोमवार दोपहर न्यायालय में पेश किया जाएगा जहां पुलिस उससे पूछताछ के लिए रिमांड की मांग कर सकती है। पुलिस के अनुसार, पुजारी ने शुरुआती जांच में सहयोग किया है।

22 फरवरी को भारत के हवाले किया गया था पुजारी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “पुजारी पूरी तरह स्वस्‍थ है। उसे सोमवार को न्यायाधीश के समक्ष पेश किया जाएगा, वह शुरुआती पूछताछ में सहयोग कर रहा है और हमारे सवालों के जवाब दे रहा है।” दरअसल पुजारी की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही भारत सरकार की ओर से उसके प्रत्यर्पण की कार्यवाई शुरू कर दी गई थी। अफ्रीकी देश सेनेगल की सरकार ने 22 फरवरी की रात पुजारी को भारत के हवाले किया था। इसके बाद बेंगलुरु पुलिस द्वारा आरोपी को एयर फ्रांस की फ्लाइट से बेंगलुरु लाया गया।

सलमान और शाहरुख को देता था धमकियां

गौरतलब है कि पुजारी को पिछले साल सेनेगल पुलिस ने ड्रग तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। हालांकि, गिरफ्तारी के कुछ दिन बाद ही उसे जमानत मिल गई थी जिसके बाद वह फर्जी पासपोर्ट बनवाकर दक्षिण अफ्रीका भाग गया था। सेनेगल पुलिस ने दक्षिण अफ्रीकी पुलिस के साथ मिलकर उसे गिरफ्तार कर लिया और वापस सेनेगल ले आए। कुछ साल पहले ही पुजारी ने अंडरवर्ल्ड के माफिया डॉन छोटा राजन का साथ छोड़कर अपना अलग गैंग बनाया था। उस पर भारत की कई हस्‍तियों को धमकाने का भी आरोप है जिनमें अभिनेता सलमान, शाहरुख और गायक अरिजीत सिंह का नाम भी शामिल है। भारत ने सेनेगल सरकार से 2019 में पुजारी को भारत को सौंपने का अनुरोध किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

नई दिल्ली : देश में कोरोना के प्रसार को देखते हुए मूडीज इन्वेस्टर्स ने भारतीय बैंकिंग सिस्टम के लिए अपने अनुमान को स्थिर से बदल आगे पढ़ें »

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

नयी दिल्ली : क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने गौतम गंभीर ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिये सांसद के तौर पर अपना दो साल आगे पढ़ें »

ऊपर