रुकी हुई है तरक्की तो बुधवार के दिन करें ये छोटा सा उपाय, दूर होगी सारी समस्या

कोलकाता : बुधवार का दिन प्रथम पूज्यनीय भगवान श्री गणेश और बुध ग्रह को समर्पित होत्ता है। ऐसी धार्मिक मान्यता है कि बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की विधि पूर्वक पूजा-उपासना करने से विघ्नकर्ता का आशीर्वाद के साथ-साथ उनकी कृपा भी प्राप्त होती है और कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति भी मजबूत होती है। कहा जाता है कि बुधवार के दिन ये उपाय करने से जीवन के सारे संकट मिट जाते हैं और सुख-शांति का आगमन होता है। भक्तों की तरक्की शुरू हो जाती है।
करें ये उपाय:
– एक कथा के अनुसार, माता पार्वती जब कैलाश पर्वत पर अपने हाथों से भगवान गणेश का निर्माण कर रही थी तो उस दिन बुधवार था। इसलिए बुधवार को भगवान गणेश जी की पूजा करने से वे अति प्रसन्न होते है। इससे भक्तों की कुंडली में बुध ग्रह की अशुभता दूर होती है।
– बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा करें और उन्हें मूंग का लड्डू अर्पित करें। ऐसा कम से कम 7 बुधवार करें। मान्यता है कि इससे भगवान गणेश की कृपा से भक्त की मनोकामना पूर्ण होगी और उन्हें मनवांछित परिणाम मिलेंगे।
– बुधवार के दिन किन्नरों को वस्त्र का दान करें और किसी मंदिर पर जाकर गरीबों को हरी मूंग दान करें। इससे कुंडली के बुध मजबूत स्थिति में होंगे। मान्यता है कि बुधवार के इन चीजों के दान से सेहत से जुड़ी सारी दिक्कतें खत्म हो जाती हैं।
– नारद पुराण के अनुसार, बुधवार के दिन गणेश चालीसा या गणेश स्तोत्र का 9 या 11 बार पाठ करने से सभी परेशानियां दूर होती हैं और घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।
– हर बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं और गाय माता को धन्यवाद दें। इससे कुंडली के बुध ग्रह का प्रभाव कम हो जाता है और करियर में प्रगति होती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कपूर और लौंग जलाने से दूर होती है घर की….

कोलकाताः लौंग एक ऐसी चीज है जिसका उपयोग अनेक कामों में किया जाता है जैसे किचन में मसाले के रूप में, आयुर्वेद में औषधि के आगे पढ़ें »

ऊपर