मालगाड़ी बेपटरी, सीवाईएम और स्टेशन मास्टर सस्पेंड

धनबाद: झारखंड के धनबाद के कुसुंडा में मालगाड़ी लुढ़कने व दूसरी मालगाड़ी से टकराने के बाद बेपटरी होने की घटना के बाद सीनियर डीओएम पंकज कुमार ने कुसुंडा के चीफ यार्ड मास्टर अमरेश पांडेय और कुसुंडा के ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर मनोज कुमार पांडेय को रविवार को निलंबित कर दिया। डीआरएम आशीष बंसल ने जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड (जेएजी) स्तर के अधिकारी से मामले की जांच कराने के आदेश दिए हैं। सोमवार को मामले की विस्तृत जांच शुरू की जाएगी।
प्रारंभिक जांच में पाया गया कि कुसुंडा में 4 नंबर लाइन में खड़ी मेजिया थर्मल पावर से लोड मालगाड़ी की संरक्षा मानकों व शंटिंग मानकों का पालन नहीं किया गया, जिसकी वजह से मालगाड़ी लुढ़क गई। निलंबित अधिकारियों को बुकअप कर डीआरएम कार्यालय बुलाया गया। सोमवार को विस्तृत जांच में भी इनकी लापरवाही उजागर होती है तो इन्हें मेजर पेनाल्टी चार्जशीट दी जा सकती है।
बता दें कि शनिवार की रात धनबाद-रांची रेलखंड के कुसुंडा स्टेशन के पास एक कोयला लदी मालगाड़ी लुढ़क कर दूसरी मालगाड़ी से टकरा गई थी। दोनों मालगाड़ियों में हुई टक्कर में दोनों बेपटरी हो गईं थीं। दनौली फुलवरिया से कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी की एक बोगी और मेजिया से लोड हुई मालगाड़ी की सात बेगियां पटरी से उतर गईं थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

झारखंड में बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट, पोल्ट्री व्यवसाय में आई भारी गिरावट

रांची: बर्ड फ्लू की चपेट में कई राज्य आ चुके हैं। वहीं झारखंड अब तक इससे अछुता है, लेकिन पोल्ट्री व्यवसाय पर इसका व्यापक असर आगे पढ़ें »

जय श्री राम का नारा लगाते हुए भाजपा के लोग करते है महिलाओं का रेप – कल्याण

कोलकाता : तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी का और विवादित बयान आ गया है। देवी सीता के बाद बनर्जी ने भगवान राम के नारे जय श्री आगे पढ़ें »

ऊपर